home page

Canara Bank ने दिवाली से पहले ग्राहकों को दिया जोर का झटका, जानें लेटेस्ट अपडेट

Canara Bank - मौजूदा समय में लोग चाहते हैं कि उन्हें कम ब्याज चुकाना पड़े। ज्यादा ब्याज चुकाने पर लोगों की जेब पर भी भारी असर पड़ता है। इस बीच अब कैनरा बैंक ने ग्राहकों को जोरदार झटका दिया है। बैंक के इस कदम के जरिए ग्राहकों पर काफी असर भी पड़ सकता है... 
 | 
Canara Bank ने दिवाली से पहले ग्राहकों को दिया जोर का झटका, जानें लेटेस्ट अपडेट

HR Breaking News, Digital Desk- लोग आजकल अपने बड़े खर्चे पूरे करने के लिए लोन का सहारा भी लेते हैं. लोन के जरिए लोगों को मुश्किल वक्त में आर्थिक सहारा मिल जाता है. वहीं लोन पर लोगों को अलग-अलग ब्याज भी चुकाना होता है. लोग चाहते हैं कि उन्हें कम ब्याज चुकाना पड़े. ज्यादा ब्याज चुकाने पर लोगों की जेब पर भी भारी असर पड़ता है. इस बीच अब कैनरा बैंक की ओर से बड़ा कदम उठाया गया है. इस कदम के जरिए ग्राहकों पर काफी असर भी पड़ सकता है. आइए जानते हैं इसके बारे में...

लोन-

दरअसल, कैनरा बैंक की ओर से लोन पर ब्याज दर में इजाफा कर दिया है. इस इजाफा के साथ ही अब लोगों को लोन पर ज्यादा ब्याज चुकाना होगा. इससे लोगों की जेब पर भारी असर पड़ने वाला है. सार्वजनिक क्षेत्र के केनरा बैंक ने अपनी विभिन्न परिपक्वता अवधि की बेंचमार्क लोन रेट में 0.05 प्रतिशत की वृद्धि की है. इससे बैंक का कर्ज महंगा होगा.

इसमें किया इजाफा-

शेयर बाजारों को भेजी सूचना में बैंक ने कहा कि उसने विभिन्न परिपक्वता अवधि के लिए कोष की सीमान्त लागत आधारित ऋण दर (एमसीएलआर) में 0.05 प्रतिशत की वृद्धि की है. नई दर 12 नवंबर से लागू होगी. अब एक साल की एमसीएलआर 8.75 प्रतिशत होगी. अभी यह दर 8.70 प्रतिशत है. एक साल की एमसीएलआर के आधार पर बैंक ज्यादातर उपभोक्ता ऋण मसलन वाहन, व्यक्तिगत और आवास ऋण की दरें तय करते हैं.

एमसीएलआर में वृद्धि-

कैनरा बैंक की ओर से एक दिन, एक माह, तीन माह और छह माह की एमसीएलआर में भी 0.05 प्रतिशत की वृद्धि की गई है. बता दें कि बैंकों की ओर से पर्सनल लोन, कार लोन, बाइक लोन, बिजनेस लोन, होम लोन, एजुकेशन लोन आदि मुहैया करवाया जाता है. इससे लोगों को जरूरत के समय आर्थिक दरकार भी पूरी हो जाती है.