home page

Crorepati - एक हजार में 20 करोड़ का मालिक बन गया गरीब

Crorepati - कहते हैं ना कि देने वाला जब देता है छप्पर फाड़ कर देता है. ये कहावत कई बार आपने सच होते देखी होगी। आज हम आपको अपनी इस खबर में इसी बात का एक उदाहरण पेश करने जा रहे है। दरअसल हुआ यूं कि एक गरीब मात्र एक हजार रुपये में 20 करोड़ का मालिक बन गया। आइए जानते है इनके बारे में विस्तार से... 

 | 
Crorepati - एक हजार में 20 करोड़ का मालिक बन गया गरीब

HR Breaking News, Digital Desk- कहते हैं ना कि देने वाला जब देता है छप्पर फाड़ कर देता है. ये कहावत कई बार आपने सच होते देखी होगी. आज हम जिस घटना के बारे में आपको बताने जा रहे हैं, वहां भी किस्मत ने काफी अहम रोल निभाया है. यूके के केंट में एक आलीशान घर वहां रहने वाले एक कपल के हाथ लग गया, वो भी कौड़ियों के दाम में. जी हां, मार्केट में जिस घर की वैल्यू करीब बीस करोड़ रुपए है, उस घर को इस कपल ने सिर्फ एक हजार रुपए में अपने नाम कर लिया.

जेड और उनकी पार्टनर ने किंग्सडाउन में मौजूद इस प्रॉपर्टी को एक लकी ड्रा में अपने नाम किया. लेकिन अब ये कपल इस घर को बेचकर इससे पैसे कमाने के फिराक में है. इस वजह से ये खूबसूरत घर एक बार फिर से सेल पर लगा दिया गया है. बात करें लकी ड्रा की तो कपल ने सिर्फ एक हजार की रजिस्ट्रेशन फी देकर इसमें हिस्सा लिया था. और किस्मत से वो बीस करोड़ के इस बंगले के मालिक बन गए.

एक साल पहले खुली किस्मत-


इस कपल का घर खरीदना किसी सपने जैसा था. उन्होंने बीस करोड़ के इस घर का मालिक बनने के बारे में कभी सोचा भी नहीं था. उन्होंने यूं ही सिर्फ एक हजार खर्च कर इस ड्रा में रजिस्ट्री की थी. लेकिन उनकी किस्मत में कुछ और ही लिखा था. जब लकी ड्रा निकाला गया, तो जेड और उनकी पार्टनर इस घर के मालिक बन गए. मिडलैंड में रहने वाले इस कपल को ना सिर्फ ये घर कौड़ियों के दाम मिला, बल्कि इसे अच्छे से फर्निश करने के लिए भी उन्हें पैसे दिए गए.

अब बेचने की तैयारी-


एक साल पहले किस्मत से घर के मालिक बने इस कपल ने अब इस घर को बेचने का फैसला कर लिया है. उन्होंने इस घर की कीमत साढ़े 26 करोड़ रुपये रखी है. यानी अगर कोई इस कीमत पर घर खरीदता है तो उन्हें काफी ज्यादा फायदा होगा. सिर्फ एक हजार के इन्वेस्टमेंट में करोड़पति बने इस कपल से हर कोई जल जाएगा. जेड ने बताया कि ये उनके वैसे सपनों में से एक है, जो कभी पूरा होगा, उन्होंने सोचा नहीं था. फिलहाल इस घर को देखने कई लोग आ रहे हैं डील फाइनल नहीं हुई है.