home page

Delhi Onion Price Today : दिल्ली वालो, आज से इस रेट पर मिलेगा प्याज

Delhi Onion Price Today : हाल ही में आए एक अपडेट के मुताबिक ये कहा जा रहा है कि प्याज की बढ़ती कीमतों से लोगों को दिक्कत न हो, इसके लिए सरकार दिल्ली एनसीआर समेत कई शहरों में मोबाइल वैन के जरिये कम कीमत पर प्याज बेचने की तैयारी में है। इस अपडेट से जुड़ी पूरी जानकारी जानने के लिए खबर को पूरा पढ़े...

 | 
Delhi Onion Price Today : दिल्ली वालो, आज से इस रेट पर मिलेगा प्याज

HR Breaking News, Digital Desk- प्याज की बढ़ती कीमतों से लोगों को दिक्कत न हो, इसके लिए केंद्र सरकार दिल्ली एनसीआर समेत कई शहरों में मोबाइल वैन के जरिये कम कीमत पर प्याज बेचने की तैयारी में है। केंद्रीय उपभोक्ता मामलों के राज्यमंत्री अश्विनी चौबे छह सितंबर को एनसीसीएफ के मोबाइल वैन को हरी झंडी दिखाएंगे। इन वैनों के जरिये 25 रुपये प्रति किलो की दर से प्याज बेचा जाएगा।

सरकार के अनुसार, उसने 36,250 टन प्याज 12 राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों के होलसेल अपने बफर स्टॉक से जारी किया है ताकि प्याज की कीमतों में किसी भी प्रकार की तेजी को रोका जा सके। नेफेड और एनसीसीएफ को 3 से 5 लाख टन अतिरिक्त प्याज खरीदने को कहा है, जिससे बफर स्टॉक को बढ़ाया जा सके।

उपभोक्ता मामलों के सचिव रोहित कुमार सिंह ने कहा कि सरकार होलसेल और रिटेल मार्केट में प्याज के बफर स्टॉक को जारी कर हर हाल में प्याज की कीमतों में किसी भी बढ़ोतरी को रोकने की कोशिश करेगी। 


11 अगस्त के बाद से होलसेल मार्केट में 35,250 टन प्याज 12 राज्यों में जारी किया जा चुका है जिसमें दिल्ली, आंध्र प्रदेश, असम, तेलंगाना, हिमाचल प्रदेश, ओडिशा, पंजाब, पश्चिम बंगाल, कर्नाटक, तमिलनाडु, चंडीगढ़ और केरल में जारी किया गया है।

बफर स्टॉक से मौजूदा रेट पर प्याज बेचा जा रहा है जबकि रिटेल मार्केट में 25 रुपये की सब्सिडी रेट पर प्याज सरकार बेच रही है।