home page

Gold Price : लगातार महंगा हो रहा सोना, 80,000 के करीब पहुंची चांदी, जानिये आज का ताजा रेट

gold silver latest rate - सोना चांदी ग्राहकों के लिए बड़ा अपडेट है। पिछले काफी समय से सोने चांदी में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। ऐसे में अगर आप सोना चांदी (silver price) की खरीदारी के लिए मार्केट जाने की सोच रहे हैं तो आपको जेब ढ़ीली करनी पड़ सकती है। आइए नीचे खबर में जानते हैं सोने चांदी के ताजा रेट- 

 | 

HR Breaking News (ब्यूरो)। सोने के भाव (gold rate) में लगातार उतार-चढ़ाव देखने को मिल रहा है। जियो-पॉलिटिकल टेंशन से दुनियाभर में सुरक्षित निवेश की मांग तेजी से बढ़ी है। ऐसे में निवेशकों की पहली पसंद सोना ही है। अमेरिका में सेंट्रल बैंक ने ब्याज दरों को घटाने का संकेत दिया। दोनों ट्रिगर्स ने ही सोने के भाव को अब तक के सबसे उच्चतम स्तर पर फैला दिया है। 

Gratuity Rules change : ग्रेच्युटी के नियमों में हुआ बड़ा बदलाव, जानिए 15 हजार बेसिक सैलरी वालों को कितना होगा फायदा

नए शिखर पर सोना और चांदी 


भारतीय बाजारों में सोना (gold price) पहली बार 70200 रुपए प्रति 10 ग्राम के पार पहुंच गया है। आज (4 अप्रैल) सोने में करीब 400 रुपए उछल गया है। चांदी का रेट भी पहली बार 79660 रुपए प्रति किलोग्राम पर पहुंचा। इसमें करीब 600 रुपए तक की मजबूती है। 

ग्लोबल मार्केट में भी टूटा रिकॉर्ड

High Court ने बताया- फोन रिकॉर्डिंग को सबूत माना जाएगा या नहीं


घरेलू मार्केट के अलावा ग्लोबल मार्केट में भी सोने का भाव नए रिकॉर्ड हाई पर ट्रेड कर रहा। कॉमैक्स पर सोना 2320 डॉलर प्रति ऑन्स पर पहुंच गया है। सोने में आज लगातार 8वें दिन तेजी है। चांदी का रेट भी 27 डॉलर प्रति ऑन्स के पार निकल गया है।