home page

Gold price : 64000 के पार पहुंचा सोना, चांदी भी हुई महंगी, जानिये आज का ताजा भाव

Gold-Silver Latest Price: दरअसल अप्रैल का महीना शुरू होते ही सोने चांदी की कीमते आसमान छूने लगी है। पिछले कुछ दिनों से लगातार सोने और चांदी की कीमते (Gold rates) नए-नए रिकॉर्ड भी बना रही है। लेकिन अगर आप भी सोना या चांदी खरीदने की सोच रहे तो अभी आपके लिए सुनेहरा मौका है क्यूंकि पिछले कुछ दिनों की बढ़ती कीमतों के बाद आज सोने और चांदी (Gold-silver rates) के रेट्स में स्थिरता देखी गयी है। आइये खबर में जानते है इनके ताजा रेट्स-

 | 
Gold price : 64000 के पार पहुंचा सोना, चांदी भी हुई महंगी, जानिये आज का ताजा भाव

HR Breaking News, Digital Desk-  राजधानी पटना के सर्राफा बाजार में सोने और चांदी की कीमत (Gold Rates) में आज कोई परिवर्तन नहीं हुआ है। कल की तरह ही आज भी सोने-चांदी के दाम ऑल टाइम हाई (Gold price hike) चल रहे हैं। बता दें कि पिछले साल के वनिस्पत इस साल सर्राफा बाजार में अच्छी खासी तेजी साल की शुरूआत से ही देखी जा रही थी, लेकिन अप्रैल महीने की शुरुआत से सोने और चांदी की कीमतें आसमान छू रही हैं। इसी के साथ पिछले कुछ दिनों से सोने और चांदी (Silver Price) की कीमत नए-नए रिकॉर्ड भी बना रही है।

होली के त्योहार के बाद बाजार खुलते ही फिर से सोने-चांदी की कीमतों ने रफ्तार पकड़ना शुरू कर दिया था। सोने-चांदी की बढ़ी कीमत (Gold-silver rates)पर पाटलिपुत्र सर्राफा संघ के उपाध्यक्ष अजय कुमार के अनुसार पिछले काफी दिनों से सोने और चांदी की कीमत में लगातार उछाल (Silver price hike) देखने को मिल रहा है। हालांकि, उन्होंने यह भी बताया कि सोने के रेट में जल्दी ही कुछ कमी देखने को मिलेगी।

EMI भरने वालों को RBI ने दी बड़ी राहत, बैंक लोन डिफॉल्ट से जुड़े नए नियम हुए लागू

सोना की कीमत ने छूआ आसमान 


पटना सर्राफा बाजार में बुधवार (03 अप्रैल) को भी 22 कैरेट सोने का भाव प्रति 10 ग्राम 64,200 रुपए पर चल रहा है। वहीं, 24 कैरेट सोने (24 Carat Gold) का भाव भी आज प्रति 10 ग्राम 71,500 है। जबकि, इससे पहले तक 24 कैरेट सोने का भाव 70,800 रुपए प्रति 10 ग्राम चल रहा था। वहीं, 22 कैरेट सोने  (22 Carat Gold) का भाव 63,500 रुपए प्रति 10 ग्राम के हिसाब से चल रहा था। वहीं, आज 18 कैरेट सोने का भाव 55,200 रुपए प्रति 10 ग्राम चल रहा है।

CIBIL Score : अब सिबिल स्कोर खराब होने से बचा सकेंगे ग्राहक, RBI ने बनाए नए नियम, 26 तारीख को हो जाएंगे लागू

चांदी के नहीं बढ़े भाव


वहीं, आज चांदी भी आल टाइम हाई यानी 75,000 रुपए प्रति किलोग्राम के हिसाब से बिक रही है। जबकि इससे पहले तक चांदी की कीमत 74,000 रुपए प्रति किलोग्राम थी। वहीं, दूसरी ओर आप आज सोना बेचने या फिर उसे एक्सचेंज  (Gold exchange) करना चाह रहे हैं, तो जान लें कि आज पटना सर्राफा बाजार में 10 ग्राम 22 कैरेट सोने का एक्सचेंज रेट 62,700 रुपए चल रहा है और 18 कैरेट सोने का एक्सचेंज रेट 53,700 रुपए प्रति 10 ग्राम है। जबकि चांदी बेचने का रेट (Silver rates) आज 72,000 रुपए प्रति किलोग्राम है।