home page

Gold Price Today: सोने के भाव में गिरावट जारी, चांदी भी धड़ाम, चेक करें 10 ग्राम गोल्ड के रेट

Gold Price Today: सोने-चांदी के दामों में गिरावट दर्ज की जा रही है। बता दें कि जानकारों का कहना है क‍ि अभी इसमें और ग‍िरावट आ सकती है। मंगलवार को सोना 232 रुपये ग‍िरकर 71137 रुपये प्रत‍ि 10 ग्राम पर ट्रेड करता देखा गया। ऐसे में खरीदारी करने से पहले जरूर चेक कर लें दस ग्राम गोल्ड के ताजा रेट।

 | 

HR Breaking News, Digital Desk-  Gold-Silver Price Today: अप्रैल के महीने में सोने का रेट र‍िकॉर्ड लेवल पर पहुंच गया था. 19 अप्रैल को ऑल टाइम हाई पर पहुंचने के बाद सोना लगातार ग‍िर रहा है. मंगलवार को एमसीएक्‍स (MCX) और सर्राफा बाजार दोनों में सोने के रेट में ग‍िरावट आई.

दूसरी तरफ चांदी के रेट में म‍िला-जुला रुख रहा. सर्राफा बाजार में चांदी में उछाल देखा गया और एमसीएक्‍स (MCX) में कीमत नीचे आ गई. सोने में लगातार आ रही ग‍िरावट से आम आदमी को हल्‍की राहत जरूर म‍िली है. शाद‍ियों के सीजन में ज्‍वैलरी खरीदने वालों के कारण बाजार में तेजी रहती है. लेक‍िन अब इसमें हल्‍की ग‍िरावट देखी जा रही है. जानकारों का कहना है क‍ि अभी इसमें और ग‍िरावट आ सकती है.

सोने और चांदी दोनों में ही ग‍िरावट-

 मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज (mcx gold price) पर भी सोने और चांदी दोनों में ही ग‍िरावट देखी जा रही है. एमसीएक्‍स (MCX) पर मंगलवार को सोना 232 रुपये ग‍िरकर 71137 रुपये प्रत‍ि 10 ग्राम पर ट्रेड करता देखा गया. कारोबारी सत्र की शुरुआत में भी मंगलवार को ग‍िरावट के साथ हुई थी. इसी तरह चांदी भी 312 रुपये की ग‍िरावट के साथ 82643 रुपये पर ट्रेंड करते देखी गई. शुरुआत में इसमें 400 रुपये से ज्‍यादा की ग‍िरावट देखी गई थी.

IBJA की वेबसाइट के रेट-
सर्राफा बाजार में प‍िछले कुछ समय से लगातार ग‍िरावट चल रही है. IBJA की वेबसाइट के अनुसार मंगलवार को 24 कैरेट वाला सोना 41 रुपये टूटकर 71775 रुपये प्रत‍ि 10 ग्राम पर पहुंच गया. 23 कैरेट सोने का रेट 71488 रुपये और 22 कैरेट वाला सोना 65746 रुपये प्रत‍ि 10 ग्राम पर देखा गया. चांदी के रेट में मंगलवार को तेजी देखी गई और यह 208 रुपये चढ़कर 81500 रुपये पर ट्रेंड कर रही थी.

म‍िड‍िल ईस्‍ट में प‍िछले द‍िनों तनाव बढ़ने के बाद सोने की कीमत में तेजी देखी गई थी. सोने का रेट 19 अप्रैल के करीब 74000 रुपये के करीब पहुंच गया था. अब इसमें प‍िछले कुछ द‍िन से नरमी का माहौल देखा जा रहा है.