home page

Gold Silver Price: सोने और चांदी की कीमतों ने एकदम पकड़ी बुलेट ट्रैन की रफ़्तार, जाने ताजा 10 ग्राम सोने का भाव

6 july 2024 latest Gold silver price: सोने और चांदी में अक्सर लोग बढ़ चढ़कर निवेश करना पसंद करते है। शादियों और त्योहारों की तैयारी तो सोने और चांदी की खरीददारी केर बिना पूरी ही (sone ka bhav) नहीं हो सकती है। अगर आप भी सोना या चांदी खरीदने की प्लानिंग कर रहे है तो आपको बता दें, सोने का चांदी की कीमतों के एकदम बढ़ोतरी (latest gold silver rates today) दर्ज की गयी। खरीदने से पहले आइये विस्तार से नजर डालते है आज एक भाव पर -
 | 

HR Breaking News, Digital Desk- सोने और चांदी के दामों में एक बार फिर से बढ़ोतरी देखी जा रही है। सर्राफा एसोसिएशन के अनुसार चांदी टंच प्रति किलोग्राम 89690 (latest Gold price) भाव रहा। तो वही चांदी चौरसा 89200 रुपए, सोना स्टैंडर्ड (999) 74850 रुपए कीमत रही। सोना जेवराती (23 कैरेट) 71855 रुपए तो सोना (22 carat sone ka bhav) 68860 रुपए है।

 

सर्राफा एसोसिएशन के अध्यक्ष इंदर सिंह मेहता ने बताया की सोने और चांदी की कीमतों में बढ़ोतरी निवेशकों के (latest gold silver price) लिए काफी ज्यादा लाभदायक है। सोने में किया जाना इन्वेस्टमेंट इन दिनों बहुत अच्छा फायदा देगा।

Tomato Rate : लो जी! अब टमाटर खाना छोड़ दो, सातवें आसमान में पहुंच गए भाव

 

चांदी की खरीदारी बढ़ी

उदयपुर शहर के चांदी के विक्रेता गणेश डागलिया ने बताया कि सोने और चांदी की कीमतों में लगातार वृद्धि होने (latest silver rates) से निवेशकों को फायदा हो रहा है। इन दिनो चांदी की खरीदी भी बढ़ी है, इस तरफ भी लोगों का रूझान बढ़ रहा है। चांदी के आभूषणों की खरीदी भी (aaj ka chandi ka bhav) अधिक की जा रही है।

 

Anil Ambani को बड़ी राहत, संकट से उबारने के ल‍िए सरकारी करेगी ये काम

आम ग्राहकों की जेब पर पड़ा असर

उदयपुर के सर्राफा व्यवसायि कैलाश सोनी ने बताया कि सोने और चांदी की कीमतों का बढ़ाना जहां निवेशकों के लिए (gold price today) फायमंद है। वहीं यह आम नागरिकों के लिए नुकसान पहुंचा रहा है। कीमतों में इतनी भारी वृद्धि होने से सोने की खरीदी (10 gram sone ka bhav)  कम हुई।