home page

Gold Silver Price : ग्राहकों को लगा तगड़ा झटका, इतने रुपये महंगी हुई चांदी, जानिये सोने का ताजा भाव

 gold silver latest price - शादियों का सीजन चल रहा है और ऐसे में मार्केट में सोने चांदी की तगड़ी डिमांड है। ऐसे में सर्राफा बाजार में सोने चांदी की कीमतों में उतार चढ़ाव  देखा गया है। अगर आप सोने चांदी (Silver Price) के गहने खरीदने की सोच रहे हैं। तो मार्केट जाने से पहले सोने चांदी के ताजा रेट जरूर चेक कर लें। 

 | 

HR Breaking News (ब्यूरो)। शादी-ब्याह के सीजन में जहां सोने का भाव स्थिर है, वहीं चांदी के भाव फिर से उठने लगे हैं. अगर आप सोना-चांदी खरीदने का प्लान बना रहे हैं तो जान लें मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज पर सोने के भाव में स्थिरता व चांदी भाव में बढ़ोतरी देखी गई है. ऐसे में गहने बनवाने से पहले एक बार रेट जरूर चेक कर लें. रांची के सर्राफा बाजार में आज 22 कैरेट 10 ग्राम सोने की कीमत 59,300 रुपये और 24 कैरेट 10 ग्राम सोने का भाव 62,270 रुपये दर्ज किए गए हैं. वहीं, चांदी प्रति किलो 77,000 रुपये के भाव से बेची जाएगी.

बैंक खाते में मिनिमम बैलेंस को लेकर RBI ने बनाए नए नियम, 1 तारीख से हो जाएंगे लागू

सर्राफा व्यापारी व इंडियन बुलियन ज्वेलर्स एसोसिएशन (Indian Bullion Jewelers Association) ने बताया कि सोने के भाव में स्थिरता व चांदी के भाव में बढ़ोतरी देखी गई. प्रति किलो चांदी के भाव में 500 रुपये की बढ़ोतरी देखी गई है. आज चांदी प्रति किलो 77,000 रुपये के भाव से बेची जाएगी, जबकि कल (सोमवार) शाम तक चांदी 76,500 रुपए की दर से बेची गई थी.

सोने के भाव में स्थिरता


22 कैरेट और 24 कैरेट सोने के भाव में स्थिरता देखी गई है. 22 कैरेट सोना प्रति 10 ग्राम कल शाम 59,300 रुपये बिका. आज भी इसकी कीमत 59,300 रुपये तय की गई है. यानी दाम मे कोई बदलाव नहीं हुआ है. वहीं, सोमवार को लोगों ने 24 कैरेट सोना प्रति 10 ग्राम 62,270 रुपये के भाव से खरीदा. आज भी इसकी कीमत 62,270 रुपये तय की गई है.


सोना खरीदते समय इन बातों का रखें ख्याल

UP News : यूपी सरकार का बड़ा फैसला, अब प्रोपर्टी नाम कराने के लगेगे इतने रुपये


सोने के गहने खरीद रहे हैं तो कभी भी क्वालिटी को नजरअंदाज नहीं करें. हॉलमार्क देखकर ही गहना खरीदें, यही सोने की सरकारी गारंटी है. बता दें कि भारत की एकमात्र एजेंसी ब्यूरो ऑफ इंडियन स्टैंडर्ड (BIS) हॉलमार्क का निर्धारण करती है. सभी कैरेट के हॉलमार्क अंक अलग-अलग होते हैं, जिसे देखकर और समझ कर ही आप सोने खरीदें.