home page

PNB खातधारकों के लिए गुड न्यूज, अब घर बैठे मिलेगी ये खास सुविधा

PNB App Update: पीएनबी ग्राहकों के लिए बड़ी खुशखबरी सामने आयी है। अगर आपका भी खता पीएनबी बैंक (PNB Bank) में है तो अब आपको क बेहतरीन सुविधा मिलने जा रही है। आपको बता दें, आरबीआई (RBI) की तरफ से पीएनबी के लिए बड़ा फैसला लिया गया है। अब खाता धारको को घर बैठे ये सुविधा मिलने वाली है। आइए नीचे खबर में इसके बारे में विस्तार से जानते है-
 | 

HR Breaking News (ब्यूरो)। अगर आप पीएनबी बैंक (PNB Customers) ग्राहक हैं तो आपके लिए ये अच्छी खबर है। बता दें कि आपको बड़ी सुविधा मिलने जा रही है। आरबीआई (RBI) की ओर से पंजाब नेशनल बैंक ने ग्राहकों के लिए बड़ा फैसला लिया है। अब ग्राहकों को घर बैठे ये सुविधा मिलेगी। चलिए आपको इससे जुड़ी सारी सुविधाओं (PNB Facilities at door) के बारे में जानकारी देते हैं।

आरबीआई ने अब बैंकिग सेवा (Banking services) को बहुत ही आसानी बना दिया है। आपको अब बैंक के चक्कर लगाने की जरूरत नहीं होगी। आपको अब घर बैठे ही सब सुविधा मिल जाएंगी, जिससे किसी तरह की दिक्कतें नहीं होगी। समय की कमी के चलते ग्राहक भी बैंक तक जाना नहीं चाहते। बैंकों की तरफ से भी कर्मचारियों (PNB bank employees) का काम करने के लिए डिजिटल माध्यमों का सहारा लिया गया है। देश की दूसरी बड़ी बैंक पीएनबी भी समय-समय पर सुविधाएं (PNB digital services)  प्रदान करता रहता है। पीएनबी ग्राहकों को बंपर सुविधा देने के लिए एमपासबुक ऐप (M-passbook App) देता आया है। इसके माध्यम से खाताधारक अपने अकाऊंट और ट्रांजैक्शन की जानकारी इस ऐप से मिल सकती है।

PPF और सुकन्‍या समृद्ध‍ि योजना पर आया बड़ा अपडेट

जानिए पहले वाले और नए ऐप में क्या अंतर

पीएनबी की ओर से ग्राहकों के लिए ऐप द्वारा सुविधाएं प्रदान की जाती हैं। पीएनबी का पहले चलने वाला ऐप एमपासबुक (m-Passbook) है, यदि एम पासबुक से मिलने वाली सुविधा की बात करें तो इस ऐप से केवल यह ऐप केवल पासबुक का डिजिटल (Digital App PNB)  रूप है, जिसका ग्राहकों को सही से लाभ मिल जाएगा।

लेनदेन के स्थिति की जानकारी प्राप्त करने के लिए उपयोग करने का काम कर सकते हैं। इससे किसी तरह का लेन-देन नहीं किया जा सकता है। इसके साथ ही पीएनबी के वन ऐप (PNB One App) की तो यह काफी एडवांस ऐप बनता जा रहा है। ऐप की मदद से अपने खाते की पूरी जानकारी तो प्राप्त कर ही सकते हैं। एसबीआई के yono ऐप (SBI YONO App) की तरह ऐसे एटीएम कार्ड अप्लाई कर सकते हैं।

7th Pay Commission : केंद्रीय कर्मचारियों के DA में 4 प्रतिशत बढ़ोतरी के बाद एक और गुड न्यूज

PNB ONE App कैसे करें इंस्टॉल

PNB App Update: दूसरे के सबसे बड़े ऐप पीएनबी (PNB App) के नए ऐप को इंस्टॉल करने के लिए आपको सबसे पहले गूगल प्ले स्टोर (Google Play Store) या एप्पल स्टोर पर सर्च करना होागा। इसके बाद PNB ONE App डाउनलोड करने की जरूरत होगी। आप न्यू यूजर पर क्लिक करके अपना अकाउंट नंबर अंकित करें। इसके बाद आप मोबाइल बैंकिंग का ऑप्शन (Banking Option) चुनना होगा। फिर अपना रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर पर डालें जहां ओटीपी आएगा।