home page

NCR के इस शहर में जिसके पास प्रोपर्टी उसकी हो गई मौज, एक साल में 45 प्रतिशत से ज्यादा बढ़ गए रेट, अभी और भी आएगी तेजी

Property Rate in Gurugram : इस साल प्रॉपर्टी की कीमतों में भारी उछाल दर्ज हुई है। साल 2024 में भी प्रॉपर्टी मार्केट में यह तेजी जारी रहने के संकेत हैं। गुरुग्राम में प्रीमियम यानी महंगे घरों की कीमत में पिछले एक साल में 45 फीसदी तक की बढ़ोतरी हुई है।आइए जानते है इसके बारे में विस्तार से.

 | 

HR Breaking News (नई दिल्ली)।  पिछले 1-2 वर्षों से प्रॉपर्टी (Property) की कीमतों में जबरदस्त उछाल आया है। दिल्ली एनसीआर में भी कीमतें काफी बढ़ गई हैं। हरियाणा के गुरुग्राम में प्रीमियम यानी महंगे घरों की कीमत ( Property in Gurugram) में पिछले एक साल में 45 फीसदी तक की बढ़ोतरी हुई है। इन घरों में निर्माणाधीन और बन चुके, दोनों घर शामिल हैं। रियल एस्टेट परामर्श कंपनी सैविल्स इंडिया की शनिवार को जारी रिपोर्ट के अनुसार, गुरुग्राम में पिछले एक साल में बन चुके घरों की कीमत में 28-45 प्रतिशत तक वृद्धि हुई है। निर्माणाधीन घरों की कीमत 12-45 प्रतिशत तक बढ़ी है।

 

 

नोए़डा में भी खूब बढ़ी कीमत


नोएडा में बन चुके घरों की कीमत 27-36 प्रतिशत और निर्माणाधीन घरों की कीमत 23-47 प्रतिशत तक बढ़ी है। सैविल्स की रिपोर्ट के अनुसार, गुरुग्राम में निर्माणाधीन संपत्तियों के औसत पूंजी मूल्यों में न्यू गुरुग्राम 45 प्रतिशत और द्वारका एक्सप्रेसवे 21 प्रतिशत की वार्षिक वृद्धि के साथ टॉप परफॉर्म करने वाले बाजार हैं। नोएडा के सेक्टर-150 में निर्माणाधीन संपत्तियों के पूंजी मूल्य में सालाना 47 प्रतिशत के इजाफे के साथ सबसे अधिक वृद्धि देखी गई।

2024 में भी जारी रहेगी तेजी


सैविल्स इंडिया के प्रबंध निदेशक (अनुसंधान एवं परामर्श) अरविंद नंदन ने कहा, “अगले साल 2024 में कदम रखते ही एनसीआर और मुंबई जैसे प्रमुख शहरी केंद्रों में प्रीमियम से लेकर लग्जरी आवासीय सेगमेंट तक का दृष्टिकोण असाधारण रूप से आशाजनक बना हुआ है।” 


 

100 करोड़ का फ्लैट


हाल ही में गुरुग्राम में एक फ्लैट चर्चा में आया था। इस फ्लैट की कीमत पूरे 100 करोड़ रुपये है। यह फ्लैट साइबर सिटी गुरुग्राम में था। यह फ्लैट 10 हजार वर्ग मीटर में बना हुआ है। इसमें 6 बेडरूम हैं और लग्जरी सुविधाएं हैं।