home page

Ambani House : मुकेश अंबानी ने बेचा घर, जानिये कितनी लगी कीमत

Ambani House : हाल ही में आई एक रिपोर्ट से पता चला है कि मुकेश अंबानी ने  अपना एक लग्जरी फ्लैट बेचा है। इसकी कीमत 74.53 करोड़ रुपये है। आइए आपको इस खबर पूरी डिटेल देते हैं।

 | 

HR BREAKING NEWS(ब्यूरो) : एशिया के सबसे अमीर कारोबारी मुकेश अंबानी से जुड़ी एक अहम खबर सामने आई है. उन्होंने अपने घर को बेच दिया है. अगर आप यह समझ रहे हैं कि उन्होंने मुंबई स्थित अपने घर एंटीलिया को बेचा है तो आप गलतफहमी में हैं. उन्होंने अपनी न्यूयॉर्क स्थित मैनहट्टन की रेजिडेंशियल प्रॉपर्टी को बेचा है. 

न्यूयॉर्क पोस्ट की रिपोर्ट के अनुसार मुकेश अंबानी ने अपने इस लग्जरी फ्लैट को 74.53 करोड़ रुपये यानी 9 मिलियन डॉलर में बेचा है. वैसे मुकेश अंबानी मुंबई में स्थित एंटिलिया में अपने परिवार के साथ रहते हैं, जो कि भारत ही नहीं बल्कि दुनिया के सबसे महंगे घरों में शुमार होता है.


क्या हैं घर की खासियत?


न्यूयॉर्क पोस्ट की रिपोर्ट के अनुसार, मुकेश अंबानी ने जो फ्लैट बेचा है वो मैनहट्टन के सुपीरियर इंक नाम की बिल्डिंग के चौथे फ्लोर पर है. इस बिल्डिंग में कुल 17 फ्लोर हैं. इस फ्लैट में दो बेडरूम के अलावा तीन बाथरूम और एक शेफ किसच भी है. इस सब के अलावा इस फ्लैट की छत 10 फुट ऊंची है और फ्लोरिंग हेरिंगबोन हार्डवुड की है. इस फ्लैट की सभी खिड़कियां न्वाइज प्रूफ हैं. मुकेश अंबानी के इस फ्लैट के पड़ोसियों में हिलेरी स्वैंक और मार्क जैकब्स जैसे हस्तियां शामिल थी. खास बात तो ये है कि फ्लैट के सामने का व्यू काफी शानदार है तो हडसन नदी का है.


2009 में हुए थे बिल्डिंग में बदलाव


सुपीरियर इंक की बात करें तो यह पहले एक फैक्ट्री के रूप में थी. इसकी शुरूआत साल 1919 में हुई थी. करीब 90 साल के बाद यानी 2009 में रॉबर्ट एएम स्टर्न आर्किटेक्ट्स और याबू पुशेलबर्ग की ओर से बिल्डिंग में कुछ अहम बदलाव किए. मुकेश अंबानी के मुंबई स्थित घर एंटीलिया को दुनिया के सबसे महंगे घरों में गिना जाता है. कुल 4,532 वर्ग मीटर में फैली यह घर कुल 27 मंजिला का है. इस घर में दुनिया की तमाम सुविधाएं मौजूद हैं.