home page

Old Coins Business : इन खास सिक्कों और नोट को बेचकर कमा सकते हैं लाखों, जानिये कैसे

How to Sell Old Coins or Notes : बहुत से लोग ऐसे होते हैं जिन्हें पुराने नोट और सिक्के जमा करने का शौंक होता है। अगर आपके पास भी पुराने और दुर्लभ नोट और सक्के हैं तो ये खबर आपके लिए खास है। दरअसल, सोशल मीडिया पर ऐसी कई वेबसाइट हैं जो पुराने नोट-सिक्कों (Old Coins or Notes) को बेचने पर लाखों रुपये दे रही है। इन्हें आप घर बैठे ऑनलाइन बेच सकते हैं। आइए नीचे खबर में जानते हैं पूरी प्रोसेस-    

 | 

HR Breaking News (ब्यूरो)। हमारे घरों में अक्सर गुजरे जमाने के बहुत सारे सिक्के या नोट रखे होते हैं, जिन्हें हम बेकार का समझकर किसी को देने की सोच बैठते हैं। अगर आप भी ऐसा सोच रहे हैं तो आप पूरी तरह गलत हैं। आप उन सिक्कों और नोटों की मदद से लखपति बनने का सपना पूरा कर सकते हैं। असल में कई सारे लोगों को पुराने सिक्कों और नोटों को संग्रह करने का शौक होता है। वे इसके लिए मुंहमांगी रकम देने को तैयार रहते हैं। 

सीनियर सिटीजन की हो गई मौज, 25 महीने की FD पर ये बैंक दे रहा धुआंधार ब्याज

ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर हो सकती है बिक्री


उन पुराने सिक्कों और नोटों की खरीद-बिक्री (Old Coins Note Busines) के लिए कई सारे ऐसे प्लेटफॉर्म हैं, जहां पर आप पुराने सिक्के बेचकर लाखों- करोड़ों रुपये कमा सकते हैं। आज हम आपको ऐसे ही 2 ऑनलाइन प्लेटफॉर्म के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनका इस्तेमाल करके आप अमीर बन सकते हैं। खास बात ये है कि इन प्लेटफॉर्मों पर अपना माल बेचने के लिए कोई एक्सट्रा चार्ज नहीं देना पड़ता है। आप अपने मोबाइल नंबर और ईमेल आईडी के जरिए उन फोन नंबर पर रजिस्ट्रेशन करवा सकते हैं। 

Quikr पर बेचें सिक्के

पुराने सिक्कों और नोटों को बेचने के लिए आप Quikr ऐप या पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन करवा सकते हैं। यह ऐप आपको गूगल प्ले स्टोर पर आसानी से मिल जाएगा। एक बार रजिस्ट्रेशन करवाने के बाद आपको उस सिक्के या नोट (Old Coins Note Busines) की फोटो अपलोड करनी होगी, जिसे आप बेचना चाहते हैं। इसके बाद उन सिक्के-नोटों को खरीदने के इच्छुक खरीदार आपकी ईमेल या फोन नंबर के जरिए खुद ही संपर्क कर लेंगे। 


Coinbazzar।com

LPG Gas Price : आज से बदले कई नियम, इतने रुपये सस्ता हुआ सिलेंडर साथ ही इंश्योरेंस से जुड़ा बदला नियम

आप चाहें तो Coinbazzar।com वेबसाइट पर जाकर भी अपने पुराने सिक्के या नोट (Old Coins Note Busines) बेच सकते हैं। आप इस साइट का ऐप भी डाउनलोड कर सकते हैं। उन पर रजिस्ट्रेशन करवाने का तरीका क्विकर जैसा ही है। हमें इस बात का ध्यान रखना होगा कि सभी सिक्कों और नोटों की वैल्यू अलग होती है। मसलन जितना ज्यादा पुराना सिक्का होगा, उसकी कीमत ज्यादा मिलेगी। इसके साथ ही अगर उस पर 786 नंबर या कोई ट्रैक्टर जैसा पुराना मार्क बना होगा तो उसकी कीमत लाखों-करोड़ों तक मिल सकती है।