home page

old note sale : लाखों में बिक रहे हैं 20 और 5 का ये नोट, बस लिखा होना चाहिए ये नंबर

old note sale price - बहुत से लोगों को पुराने और दुर्लभ नोट और सिक्के जमा करने का शौंक होता है। अगर आपके पास भी पुराने नोट रखें हैं तो ये खबर आपके काम की है। इन दिनों सोशल मीडिया पर कई ऐसी वेबसाइट हैं जो पुराने और दुर्लभ नोट (old note) के बदले लाखों रुपये दे रही हैं। इन नोटों से आप मोटी कमाई कर सकते हैं। आइए नीचे खबर में जानते हैं बेचने का तरीका - 

 | 
old note sale : लाखों में बिक रहे हैं 20 और 5 का ये नोट, बस लिखा होना चाहिए ये नंबर 

HR Breaking News (ब्यूरो)। अगर आप घर बैठे कमाई करने आईडिया सोच रहे हैं तो आज हम आपको इस खबर में एक ऐसा आईडिया देने जा रहे हैं जिससे आप हर दिन लाखों में कमाई कर सकते हैं। सोशल मीडिया पर कई ऐसी वेबसाइट हैं जो पुराने नोटों के बदले लाखों रूपये दे रही है। लेकिन इन नोटों में कुछ खासियत होना बहुत जरूरी है। आज हम आपको खरीदने की वजह से लेकर बेचने का तरीका भी बताएंगे। 

Gratuity Rules change : ग्रेच्युटी के नियमों में हुआ बड़ा बदलाव, जानिए 15 हजार बेसिक सैलरी वालों को कितना होगा फायदा


दरअसल कुछ लोग इतने ज्यादा धार्मिक होते हैं कि उन्हें धर्म से जुड़ी चीजों को अपने पास रखना बहुत अच्छा लगता है। जैसे इस्लाम धर्म 786 नंबर की खास अहमियत होती है। जिसके चलते कुछ लोग इस नंबर के नोट को अपने पास रखना पसंद करते हैं। क्योंकि उन लोगों का मानना होता है कि यह नोट उनके लिए बरकत की वजह बना हुआ है। इसलिए वो इस तरह के नोटों को महंगे दाम में खरीद लेते हैं। 


इस तरह की मान्याता सिर्फ इस्लाम में ही नहीं बल्कि हिंदू धर्म में भी कुछ लोग इस तरह के होते हैं। जो कुछ इस तरह के सिक्के रखना पसंद करते हैं जिस पर देवी देवता की तस्वीर होती है। नोट के अलावा 5 रुपये का सिक्का भी बहुत बिकता है जिसपर माता वैष्णो देवी की तस्वीर बनी हुई है। क्योंकि हिंदू धर्म में माता वैष्णो देवी की बहुत मान्यता होती है।

कैसे बेचें पुराने नोट


नोट बेचने के लिए आपको ई-कॉमर्स साइट www।ebay।com पर जाना होगा। 
साइट खोलने के बाद होम पेज पर खुद का सेलर के तौर पर रेजिस्ट्रेशन करें
अब जिस नोट को आप बेचना चाहते हैं उसका एक साफ फोटो लें और उसे साइट पर अपलोड कर दें।
आपका नोट साइट पर अपलोड होने के बाद उन सभी तक पहुंच जाएगा जो पुराने नोट, नोट और दूसरी करेंसी खरीदने का शौक रखते हैं।
अब जो लोग इस नोट को खरदने में दिलचस्पी रखते हैं वो आपसे कॉन्टैक्ट कर सकेंगे।

High Court ने बताया- फोन रिकॉर्डिंग को सबूत माना जाएगा या नहीं


यहां पर आप लोगों से डायरेक्ट बातचीत कर अपने नोट को अपने मुताबिक बेच सकते हैं।
खास बात ये है की जब आप खरीदार से डायरेक्ट बातचीत करते हैं तो अपने अनुसार नोट की कीमत का मोल भाव कर उसका सौदा अपने हिसाब से कर सकते हैं।