home page

Property Rates: दिल्ली जैसे शहर में घर खरीदने का है सपना, तो बाइक से भी कम कीमत में मिल रहे फ्लैट

GDA property price in Delhi-NCR: अपना घर खरीदना हर किसी का सपना होता है और अगर ये घर दिल्ली जैसी मेट्रो सिटी (property rates in NCR) में हो तो आपकी बल्ले-बाले है। लेकिन हम सभी जानते आजकल महंगाई कितनी और उसी के साथ आसमान छू रहे है प्रॉपर्टी के दाम। मगर आप टेंशन न ले अगर आप भी दिल्ली या एनसीआर में प्रॉपर्टी खरीदना चाहते है तो आप के लिए खुशखबरी है। बता दें कि जीडीए अपनी 3 योजनाओं में एक हजार फ्लैट (GDA flats News) सस्ती दरों पर देने की तैयारी कर रही है। आइए इसके बारे में विस्तार से जानते है-

 | 

HR Breaking News (ब्यूरो)। दिल्ली-एनसीआर में फ्लैट (Flat rates in Delhi-NCR) खरीदने वालों के लिए अच्छी खबर आई है। जीडीए विभिन्न योजनाओं में से एक हजार फ्लैट सस्ती दरों में बेचने की तैयारी कर रही है। होली के पहले यह स्कीम किसी भी समय लॉन्च हो सकती है। ऐसे में अगर आप दिल्ली से सटे गाजियाबाद में फ्लैट खरीदने (GDA flats in Delhi) का प्लान बना रहे हैं तो यह समय आपके लिए सही है। गाजियाबाद विकास प्राधिकरण ने फैसला किया है कि तीन योजनाओं में ओवरहेड और कंटीजेंसी चार्ज कम कर 1000 फ्लैट बेचेंगे।


UP News : यूपी वालों के लिए गुड न्यूज, इस शहर में बनेगा देश का पहला WhatsApp पार्क

 

बता दें कि जीडीए अपनी 3 योजनाओं में एक हजार फ्लैट (GDA flats News) सस्ती दरों पर देने की तैयारी कर रही है। गाजियाबाद के इन तीन योजनाओं में रिक्त पड़े फ्लैट का ओवरहेड एंड कंटीजेंसी चार्ज कम किया जा रहा है। इससे फ्लैट की कीमत तकरीबन 5 लाख रुपये (GDA flats Scheme) कम हो जाएगी। साल 2015 में जीडीए ने समाजवादी आवास योजना के तहत 2,373 फ्लैट बनाने की योजना के लेकर आई थी। इसके बाद मधुबन बापूधाम आवासीय योजना(madhuban bapudham awasiya yojana), इंद्रप्रस्थ योजना, कोयल एन्क्लेव में प्राधिकरण ने इस योजना के तहत फ्लैट का निर्माण किया था।

 

Owner's right : वसीयत के बिना कैसे होगा पैतृक संपत्ति का बंटवारा, जान लें कानूनी अधि

खरीदें सस्ते 1बीएचके और 2 बीएचके फ्लैट


इन तीन योजनाओं के लिए शर्त थी कि पंजीकरण के समय इन फ्लैट की जो भी कीमत निर्धारित की गई होगी, उसे कब्जा देने तक नहीं बढ़ाई जा सकेगी। इस शर्त के साथ प्राधिकरण ने इन फ्लैट का (GDA UP flats price) निर्माण कार्य किया, लेकिन लेकिन साल 2017 में यूपी में सरकार बदलने के बाद समाजवादी आवास योजना को अफोर्डेबल हाउसिंग नीति (Affordable housing Scheme) के तहत बिक्री करने का निर्देश दे दिया गया।

 

सीनियर सिटीजन की हो गई मौज, 500 दिन की FD पर ये 8 बैंक दे रहे बंपर ब्याज

 

दाम इस वजह से घट गए


बता दें कि साल 2017 में इस योजना में 1बीएचके फ्लैट की कीमत 15 से 17 लाख रुपये रखी गई थी। जबकि, 2बीएचके फ्लैट की (GDA flats for sale) कीमत 20 से 27 लाख रुपये तक थी। इसके बाद साल 2020 में इन पर 15-15 ओवरहेड और कंटीजेंसी चार्ज जोड़ दिया गया, जिससे फ्लैट की कीमत काफी बढ़ गई। इसके बाद इन फ्लैट्स का कोई खरीददार नहीं मिला। अब जीडीए (GDA flats price) ने इन फ्लैट्स को फिर से बेचने के लिए ओवरहेड और कंटेजेंसी चार्ज कर घटा कर 3 फीसदी कर दिया है।