home page

Budget के 10 द‍िन बाद सैलरीड क्लास को मिली गुड न्यूज़, EPFO पर अब म‍िलेगा ज्‍यादा ब्‍याज

PF Interest Rate Hike: इस महीने 1 फरवरी को अंतरिम बजट पेश किया गया था और इसके 10 दिन बाद यानी आज सैलरी क्लास वालों के लिए बड़ी खबर आई है जिससे उन्हें गज़ब का फायदा होने वाला है | सामने आई खबर की माने तो जल्दी ही PF में ज्यादा ब्याज मिलने की घोषणा हो सकती है जिससे salary class वालों को हज़ारों रूपए का फायदा होगा | 
 | 

HR Breaking News, New Dehi : आज बहुत सारे सैलरी वाले लोग अपनी सेविंग्स के लिए PF में खाता खुलवाते हैं तो रेटायर्मेंट के बाद उसका फायदा लेते हैं | अगर आप भी PF में लगातार निवेश करते हैं तो आपके लिए आज बड़ी good news आई है |  1 फरवरी को पेश हुए अंतर‍िम बजट में सैलरीड क्‍लॉस को इनकम टैक्‍स (income tax) स्‍लैब में बदलाव की उम्‍मीद थी. लेक‍िन क‍िसी तरह का बदलाव नहीं होने पर न‍िराशा हुई थी. लेक‍िन अब साढ़े छह करोड़ नौकरीपेशा को खुश करने वाली खबर आ गई है.

DA Hike : मार्च महीने में 50 लाख कर्मचारियों को मिलेगी Good news , खाते में सैलरी के साथ आएगा 2 महीनों का एरियर

कर्मचारी भविष्य निधि संगठन (EPFO) ने शनिवार को 2023-24 के लिए पीएफ की जमा पर ब्याज दर को बढ़ाकर 8.25% कर द‍िया है. यह प‍िछले साल की 8.15% की दर से 10 बेस‍िस प्‍वाइंट ज्‍यादा है. इससे पहले 2021-22 में ब्‍याज दर 8.10% थी. ईपीएफओ (epfo news) के साढ़े छह करोड़ सब्सक्राइबर्स को इस कदम का फायदा सीधे तौर पर म‍िलेगा.

जल्दी जारी होगा नोटिफिकेशन 

श्रम एवं रोजगार मंत्री भूपेंद्र यादव की अध्यक्षता वाले ईपीएफओ के केंद्रीय न्यासी बोर्ड (CBT) ने शनिवार को ईपीएफओ की 235वीं बोर्ड मीट‍िंग में प्रस्तावित ब्याज दर को मंजूरी दी. हालांक‍ि अभी इसको लेकर ऑफ‍िश‍ियल नोट‍िफ‍िकेशन (official notification) जारी नहीं क‍िया गया है. व‍ित्‍त मंत्रालय से मंजूरी म‍िलने के बाद बढ़ी हुई ब्‍याज दर को नोट‍िफाई क‍िया जाएगा. इसके बाद ईपीएफओ (epfo latest news) की तरफ से ग्राहकों के अकाउंट में ब्याज दर का पैसा जमा क‍िया जाएगा.

DA Hike : मार्च महीने में 50 लाख कर्मचारियों को मिलेगी Good news , खाते में सैलरी के साथ आएगा 2 महीनों का एरियर