home page

Tomato Price Update : नए टमाटर आते ही रेट हुए धड़ाम, अब मिल रहे इतने रुपये किलो

एक महीने से सातवें आसमान पर पहुंचा टमाटर का भाव अचानक लुढ़क गया है। नए टमाटर के आने से रेट जमनी पर आ गए है, आइये जानते है आज के ताजा भाव
 
 | 

HR Breaking News, Delhi : मधवापुर, दारागंज, कीडगंज, मुट्ठीगंज सब्जी मंडियों में अभी भी टमाटर 150 से 160 रुपये प्रति किलो बिक रहा है। वहीं फुटकर दुकानदार ठेलों पर 180 से 200 रुपये प्रति किलो की दर से इसे बेच रहे हैं। टमाटर की फुटकर कीमत मई माह के अंत तक लगभग 25 से 30 रुपये किलो के आसपास थी।


जुलाई में 200 रुपये किलो बिक रहा था टमाटर


जुलाई में टमाटर ऐसा लाल हुआ की कीमत आसमान छूने लगा। दाम 200 रुपये किलो तक पहुंचने के साथ ही घरों के किचन से लगभग गायब ही हो गया। नैनी सब्जी मंडी में भी टमाटर का दाम 160 रुपये से 200 रुपये तक था पर अचानक यहां की सब्जी मंडी में दुकानदारों ने टमाटर के ढेर लगा दिए। कीमत तेजी से लुढ़ककर 100 रुपये किलो पहुंच गई।

टमाटर के दाम गिरने की सूचना पर नैनी सब्जी मंडी में टमाटर के खरीदारों की भीड़ लग गई, जमकर बिक्री भी हुई। वहीं नैनी में फुटकर दुकानदारों ने भी 120-140 रुपये किलो टमाटर बेचा। नैनी सब्जी मंडी के दुकानदार राजू कुशवाहा ने बताया कि एक दिन में टमाटर की कीमत में काफी कमी आई है।

छोटी मंडियों में अभी भी दाम अधिक


बंगलुरू से मंडी में आवक ज्यादा होने से मंडी में टमाटर का दाम कम हो गया। नैनी के फुटकर दुकानदार बबलू निषाद ने बताया कि टमाटर 120 से 130 रुपये किलो बेच रहे हैं। दूसरी ओर शहर में टमाटर की कीमत कम होने का नाम नहीं ले रही है। अभी भी शहर के छोटी, बड़ी सब्जी मंडियों में टमाटर की कीमत 150 से 160 रुपये बनी हुई है।

वहीं ठेले पर सब्जी बेचने वाले 180 से 200 रुपये प्रति किलो बेच रहे हैं। मुंडेरा सब्जी एवं फल बिक्रेता संघ के अध्यक्ष सतीश कुशवाहा का कहना है कि बेंगलुरु व नासिक से टमाटर की खेप आने से दाम में गिरावट आई है।