home page

हरियाणा के इस जिले में चोरी हो गई वैक्सीन, प्रदेश में पहला मामला

HR BREAKING NEWS. देश भर में कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहें है। वहीं कोरोना वैक्सीन के चोरी होने के मामले भी सामने आ रहें हैं। हरियाणा में भी ऐसा ही एक मामला सामने आया है। प्रदेश में तेजी से बढ़ रहे कोरोना के प्रकोप के बीच कोरोना की वैक्सीन के चोरी होने का पहला
 | 
हरियाणा के इस जिले में चोरी हो गई वैक्सीन, प्रदेश में पहला मामला

HR BREAKING NEWS.  देश भर में कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहें है। वहीं कोरोना वैक्सीन के चोरी होने के मामले भी सामने आ रहें हैं। हरियाणा में भी ऐसा ही एक मामला सामने आया है। प्रदेश में तेजी से बढ़ रहे कोरोना के प्रकोप के बीच कोरोना की वैक्सीन के चोरी होने का पहला मामला है। हरियाणा के जींद के गवर्नमेंट हॉस्पिटल के पास बने पीपी सेंटर से कोरोना वैक्सीन चोरी हो गई है। इस चोरी में चोरों ने 1710 डोज को चुराया है।

वीडियो देखने के लिए नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें।

https://www.facebook.com/hrbreakingnews/videos/271391457986103/

जींद के गवर्नमेंट हॉस्पिटल में कोरोना वैक्सीन को स्टोर करने का मुख्य सेंटर है। उसी के परिसर में पीपी सेंटर भी है। इसी पीपी सेंटर में कोरोना वैक्सीन रखी हुई थी। इन कोरोना वैक्सीन में कोवैक्सीन और कोविशील्ड की डोज रखी हुई थी। जींद के स्वास्थ्य निरीक्षक राममेहर वर्मा ने जानकारी देते हुए कहा कि रात्रि के समय किसी ने पीपी सेंटर का ताला तोड़ दिया और वैक्सीन चोरी कर ली। वहीं इस सेंटर पर किसी अन्य अलमारियों से किसी भी प्रकार की छेड़छाड़ नही की गई। बाकी सभी सामान सुरक्षित है।  

आखिर क्यों दीपेंद्र हुड्‌डा ने सरकार को कहा कि आंकड़े छिपाने से सच्चाई नहीं बदलेंगी

स्वास्थ्य निरीक्षक ने कहा कि जब वह सुबह सेंटर पर पहुंचे तो उन्हें ताला टूटा हुआ मिला। अंदर देखा तो वैक्सिन मौजूद नहीं थी। चोर ने 440 कोवैक्सीन और 1270 कोविशील्ड की डोज चोरी की है। उच्च अधिकारियों ने वैक्सीन चोरी का मामला संज्ञान में ले लिया है। संभावना जताई जा रही है कि कोरोना संक्रमण के इस प्रकार तेजी से बढ़ने की वजह से कालाबाजारी हेतु वैक्सीन को चोरी किया गया है। आपको बता दें कि रेमडेसिविर के 24 पैकेट के साथ चार लोगों को अंबाला में बुधवार को गिरफ्तार कर लिया गया था।