home page

Beautiful IAS Officer : देश की इन 5 खूबसूरत IAS महिला अधिकारियों के आगे बॉलीवुड एक्ट्रेस भी फेल

most beautiful ias officer : देश में कई आईएएस और आईपीएस महिला अधिकारी हैं। लेकिन आज हम इस आर्टिकल में देश की पांच सबसे खूबसूरत आईएएस महिला (Beautiful IAS Officer) अधिकारियों के बारे में बता करने जा रहे हैं। ये तेज तर्रार ऑफिसर किसी एक्ट्रेस और मॉडल से कम नहीं हैं। इन आईएएस महिला अधिकारियों के आगे बॉलीवुड एक्ट्रेस भी पानी भरती नजर आती हैं। चलिए नीचे खबर में जानते हैं इनके बारे में विसतार से....

 | 

HR Breaking News (ब्यूरो)। आईएएस अपाला मिश्रा : झारखंड के धनबाद की रहने वाली है जिन्होने 2021 में यूपीएससी की परीक्षा में 9वां स्थान प्राप्त किया था. इस समय ये गाजियाबाद में रह रही हैं .इनके पिता रिटायर्ड ऑफिसर हैं और मां अल्पना मिश्रा दिल्ली विश्वविद्यालय में प्रोफेसर हैं .इसके अलावा उनके भाई भी आर्मी रिटायर्ड ऑफिसर हैं।


आईएएस टीना डाबी और रिया डाबी : यूपीएससी टॉपर आईएएस ऑफिसर टीना डाबी किसी न किसी वजह से हमेशा सुर्खियों में रहती हैं. टीना डाबी के साथ उनकी बहन आईएएएस अधिकारी रिया डाबी भी कुछ कम नहीं हैं. दोनों बहनें आईएएस कैडर की ऑफिसर हैं. टीना डाबी साल 2016 बैच की आईएएस टॉपर रही हैं. जबकि छोटी बहन रिया डाबी ने साल 2021 में यूपीएससी क्रैक किया था. रिया की यूपीएससी सिविल सेवा परीक्षा में 15वीं रैंक थी. टीना डाबी जैसलमेर की 65वीं कलेक्टर हैं।


आईएएस तनु जैन : तनु जैन 2014 बैच की आईएएस ऑफिसर हैं. तनु जैन का जन्म 17 जुलाई 1986 को दिल्ली में हुआ था. तनु जैन प्रोफेशन से एक डॉक्टर थी. उन्होंने अपनी डॉक्टर की नौकरी छोड़कर आईएएस बनीं. तनु के पिता एक बिजनेसमैन हैं और मां एक गृहिणी हैं. तनु जैन ने वात्सल्य कुमार से शादी की है।


आईएएस सृष्टि जयंत देशमुख : आईएएस सृष्टि जयंत देशमुख 2018 में UPSC क्रैक करके आईएएस ऑफिसर बनी थीं. यूपीएससी सिविल सेवा परीक्षा में उनकी पांचवीं रैंक थी. सृष्टि जयंत देशमुख का जन्म 28 मार्च 1996 को मध्यप्रदेश के भोपाल में हुआ था. उन्होंने भोपाल के लक्ष्मी नारायण कॉलेज ऑफ टेक्नोलॉजी से केमिकल इंजीनियरिंग में बी.टेक किया है .इनके पिता इंजीनियर और मां सुनीता देशमुख टीचर है. सृष्टि जयंत ने 2019 बैच के IAS अधिकारी डॉक्टर नागार्जुन से शादी की है।


आईएएस परी बिश्नोई : राजस्थान के बीकानेर में रहने वाली परी बिश्नोई का जन्म 26 फरवरी 1996 में हुआ था .दो बार यूपीएससी की परीक्षा में असफलता के बाद इन्होंने 2019 में कामयाबी पाई. परी ने यूपीएससी सिविल सेवा परीक्षा में 30वीं रैंक हासिल की थी. परी के पिता वकील हैं और मां इंस्पेक्टर हैं. परी बिश्नोई अपनी 12वी और ग्रेजुएशन की पढ़ाई पूरी करने के बाद ही आईएएस की तैयारी शुरू कर दी थी।