home page

Delhi Most Expensive Schools : दिल्ली के 5 सबसे टॉप स्कूल, जानिये यहां क्या है फीस और एडमिश प्रोसेस

जे एम इंटरनेशनल स्कूल को दिल्ली के सबसे बेस्ट स्कूलों की रैंकिंग में तीसरा स्थान हासिल है. इस स्कूल से कई सीबीएसई टॉपर निकले हैं. पूरे दिल्ली में ये स्कूल अपनी शानदार पढ़ाई के लिए जाना जाता है.आइए जानते है इसके बारे में विस्तार से.

 | 
Delhi Most Expensive Schools : दिल्ली के 5 सबसे टॉप स्कूल, जानिये यहां क्या है फीस और एडमिश प्रोसेस

HR Breaking News (नई दिल्ली)।  देश की राजधानी दिल्ली में अगर आप रहते हैं तो आपको पता होगा कि यहां के टॉप स्कूलों में अपने बच्चे का एडमिशन कराना कितनी मुश्किल बात है. हालांकि, एडमिशन से पहले आपको पता करना होगा कि आखिर दिल्ली के टॉप 5 स्कूल हैं कौन से. क्योंकि राजधानी में तो सैकड़ों स्कूल हैं...कुछ सरकारी हैं और कुछ गैरसरकारी. अब इनमें से पढ़ाई के मामले में और अन्य तरह की सुविधाओं के मामले में दिल्ली का सबसे शानदार स्कूल कौन सा है. इस आर्टिकल में हम आपको यही बताएंगे कि आखिर दिल्ली के टॉप 5 स्कूल कौन से हैं.

 पहले नंबर पर आर्मी पब्लिक स्कूल, धौला कुआं


आर्मी पब्लिक स्कूल, धौला कुआं दिल्ली का सबसे नंबर वन स्कूल है. दिल्ली के बेस्ट स्कूलों की रैंकिंग में इसे पहला स्थान हासिल है. इस स्कूल को सीबीएसई से मान्यता प्राप्त है और यहां सीबीएसई बोर्ड के तहत ही पढ़ाई होती है. आपको बता दें इस स्कूल में एडमिशन की प्रक्रिया दिल्ली सरकार नहीं, बल्कि आर्मी पब्लिक स्कूल खुद पूरी करती है.

दूसरे नंबर पर भारती पब्लिक स्कूल, स्वास्थ्य विहार


भारती पब्लिक स्कूल दिल्ली में दो जगह है. इसका एक स्कूल मयूर विहार में है और दूसरा स्वास्थ्य विहार में है. अगर आप दिल्ली में रहते हैं और अपने बच्चे का एडमिशन इस स्कूल में कराना चाहते हैं तो आपको इस स्कूल के आधिकारिक वेबसाइट पर जा कर इसके लिए अप्लाई करना होगा.


तीसरे नंबर पर है जे एम इंटरनेशनल स्कूल, द्वारका


जे एम इंटरनेशनल स्कूल, द्वारका को दिल्ली के सबसे बेस्ट स्कूलों की रैंकिंग में तीसरा स्थान हासिल है. इस स्कूल से कई सीबीएसई टॉपर निकले हैं. पूरे दिल्ली में ये स्कूल अपनी शानदार पढ़ाई के लिए जाना जाता है. अगर आप भी चाहते हैं कि आपका बच्चा टॉपर बने तो आप इस स्कूल में अपने बच्चे का एडमिशन करा सकते हैं.


चौथे नंबर पर कुलाची हंसराज मॉडल स्कूल, अशोक विहार


कुलाची हंसराज मॉडल स्कूल, अशोक विहार को दिल्ली के टॉप स्कूलों में चौथा स्थान मिला है. इस स्कूल में सीबीएसई आधारित पढ़ाई होती है. इसके साथ ही ये स्कूल अपने खास एक्स्ट्रा करिकुलर एक्टिविटीज के लिए पूरी दुनिया में जाना जाता है. इस स्कूल की स्थापना साल 1972 मे हुई थी. यह स्कूल देश की एक बड़ी ब्रांच स्कूल डीएवी का हिस्सा है.

पांचवें नंबर पर मानव स्थली स्कूल, राजेन्द्र नगर


मानव स्थली स्कूल, राजेन्द्र नगर दिल्ली का इकलौता ऐसा स्कूल है जिसे दिल्ली के बेस्ट स्कूलों की रैंकिंग में तो पांचवां स्थान मिला ही है, इसके साथ ही इसे कई और संस्थानों की तरफ से भी बेस्ट स्कूल का अवार्ड मिल चुका है. इस स्कूल में शानदार पढ़ाई के साथ-साथ बच्चों को खेलकूद और अन्य क्षेत्रों में भी अव्वल दर्जे का बनाया जाता है.