home page

Success Story : सिर्फ 2 हजार रुपये में बिजनेस शुरू कर खड़ी कर दी 10 करोड़ की कंपनी, ऐसे मिली सफलता

Success Story : शैली बुलचंदानी ने 20 साल की उम्र में अपना खुद का बिजनेस शुरू करने का सपना देखा था। हेयर इंडस्‍ट्री में बदलाव लाने की इच्छा ने उन्हें कारोबारी सफर पर निकलने के लिए प्रेरित किया। शैली का पहला कदम क्‍वालिटी हेयर की खोज करना था। वह राजस्‍थान की रहने वाली हैं।  आइये खबर में जानते है इनके बारे में पूरी जानकारी।
 | 

HR Breaking News, Digital Desk - 20 साल की उम्र में शैली बुलचंदानी (Shelly Bulchandani) ने अपना बिजनेस शुरू करने का सपना देखा था। वह हेयर इंडस्ट्री में कुछ बड़ा करना चाहती थीं। उनके इस सपने को उड़ान मिली 2000 रुपये से, जब उन्हें जयपुर में एक दुकानदार ने इतनी रकम के बाल उपलब्ध कराए। राजस्थान की रहने वाली शैली ने 2020 में ‘द शेल हेयर’ की नींव डाली। द शेल हेयर एक ने इंडस्ट्री में अपनी खास जगह बनाई है।


शैली की कंपनी सुपीरियर क्‍वालिटी वाले हेयर एक्सटेंशन, विग, टॉपर्स, बैंग्स और रंगीन स्ट्रीक्स उपलब्ध कराती है। यह कंपनी ऑथेंटिक भारतीय रेमी हेयर से बने प्रोडक्ट ही बेचती है। यह सुनिश्चित करता है कि ग्राहकों को हाई क्‍वालिटी प्रोडक्‍ट मिलें जो उनके नैचुरल हेयर के साथ सहजता से घुलमिल जाएं।


पढ़ाई भी रखी जारी


भले ही शैली ने करोड़ों की कंपनी खड़ी कर ली लेकिन पढ़ाई से नाता नहीं तोड़ा। वह आईटी में मास्टर इन साइंस की पढ़ाई कर रही है। वह इसके लिए अपने कॉलेज के ऑन्त्रेप्रेन्योरशिप प्रोग्राम को श्रेय देते हैं। जो उन्हें बिजनसे और पढ़ाई दोनों साथ-साथ करने में मदद करता है। शैली शार्क टैंक इंडिटा के तीसरे सीजन में नजर आ चुकी हैं। दरअसल, यहीं से उनके प्रोडक्ट को खासी पहचान मिली। शैली ने यहां अपनी कंपनी के लिए 10 करोड़ रुपये की वैल्युएशन पर 3 परसेंट हिस्सेदारी के लिए 30 लाख रुपये मांगे थे। उन्हें यह डील अमन गुप्ता से मिल गई थी।
 

वित्तीय स्थिति


कंपनी ने वित्तीय वर्ष 2021-22 में 36 लाख रुपये की सेल की थी। कंपनी का सालाना रेवेन्यू 1।2 करोड़ रुपये का है। द शेल हेयर अपना कस्टमर बेस बढ़ा रही है और कंपनी का लक्ष्य खुद को विश्वसनीय ब्रांड के रूप में स्थापित करते हैं।