home page

Success Story : देश का पहला परिवार, जिसमें 5 सगे भाई बहन बन गए जज, रचा इतिहास

Success Story : देश में कई ऐसे परिवार है जिनकी अजीबों गरीब कहानी, ऐसे ही एक परिवार की कहानी है आज हम आपको बताने जा रहे है देश के पहले ऐस परिवार के बारे में जिसमें 5 सगे भाई बहन बन गए जज, इस जज परिवार की यह कहानी मोटिवेशनल होने के साथ काफी दिलचस्प भी है, आइए जानते है खबर में इसके बारे में पूरी कहानी।

 | 
Success Story : देश का पहला परिवार, जिसमें 5 सगे भाई बहन बन गए जज, रचा इतिहास

HR Breaking News, Digital Desk - राजस्थान के अलवर जिले में एक ऐसा परिवार है, जिसके पांच सदस्य जज हैं. जज बनने वाले पांच सगे भाई-बहन हैं. दावा किया जा रह है कि यह देश का पहला ऐसा मामला है जब पांच सगे भाई-बहन विभिन्न न्यायालयों में जज बनकर फैसले सुना रहे हैं. जज परिवार की यह कहानी मोटिवेशनल होने के साथ काफी दिलचस्प भी है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, पांच जजों के माता-पिता होने का गौरव अलवर शहर के नयाबास निवासी भागीरथ मीणा और कमलेश को हासिल हुआ है.

एक न्यूज वेबसाइट से बातचीत में भगीरथ मीणा ने बताया कि उनकी पांच बेटियां और दो बेटे हैं. जिसमें से चार बेटियां और एक बेटा जज बन गए हैं. उन्होंने बताया कि सभी बच्चों को खूब पढ़ाया. बेटियों को भी पढ़ाने में कभी भेदभाव नहीं किया. वे दूसरे शहर अकेले रहकर पढ़ाई की. भगीथ मीणा ने उन पर पूरा भरोसा रखा. उन्होंने बताया कि उनका एक बेटा खलेश अभी लॉ कर रहा है. जबकि एक बेटी दुर्गेश पंजाब सिंध बैंक में पीओ है.

पांच जज भाई-बहन की यहां हुई है पोस्टिंग और पढ़ाई लिखाई

1. कामक्षी मीणा: कामाक्षी मीणा राजस्थान के सांगानेर में सिविल जज हैं. उन्होंने एनएलयू पटिया, पंजाब से एलएलबी और डीयू से एलएलएम किया है.
2. मीनाक्षी मीणा : मीनाक्षी मीणा ने एनएलयू जयपुर से एलएलबी और एनएलयू बेंगलुरु से एलएलएम किया है. वह इस वक्त दिल्ली में सिविल जज हैं.


3. मोहिनी मीणा : मोहनी मीणा ने एनएलयू पटियाला से एलएलबी के बाद डीयू से एलएलएम किया है. वह भी इस वक्त दिल्ली में सिविल जज हैं.
4. सुमन मीणा : सुमन मीणा ने एनएलयू पटियाला से एलएबी के बाद डीयू से एलएलएम किया है. वह इस वक्त राजस्थान के चौमू में सिविल जज हैं.
5. निधीश मीणा : निधीश मीणा ने बीए ऑनर्स के बाद एलएलयू गांधीनगर, गुजरात से एलएलबी किया है.