home page

IAS टीना डाबी की कितनी है सैलरी, जानिए कौन-कौन सी मिलती हैं सुविधाएं

IAS - टीना डाबी जैसलमेर जिला की कलेक्टर हैं। राजस्थान सरकार में जिला कलेक्टर की सैलरी 1.34 लाख रुपये से लेकर 1.45 लाख रुपये तक होती है। भारत सरकार की तरफ से जिला कलेक्टर को सरकारी आवास और एक गाड़ी दी जाती है। इसके साथ ही उन्हें ड्राइवर और नौकर भी दिए जाते हैं।
 | 

HR Breaking News, Digital Desk- IAS Tina Dabi Salary: आईएएस टीना डाबी (IAS Tina Dabi) महिला IAS आईएएस अफसरों में सबसे ज्यादा सुर्खियों में रहने वाली अधिकारी हैं। टीना डाबी मौजूदा समय में जैसलमेर की कलेक्टर यानी जिला अधिकारी के पद पर हैं। आईएएस टीना डाबी का जन्म 9 नवंबर 1993 को मध्य प्रदेश के भोपाल में हुआ था।

साल 2015 में उन्होंने यूपीएससी टॉप किया। जिसके बाद से वो सुर्खियों में बनी हुई हैं। आईएएस टीना डाबी किसी सेलिब्रिटी से कम नहीं हैं। उनकी फैन फॉलोइंग की बात करे तो लाखों में है। उनके फेसबुक और इंस्टाग्राम पर तस्वीरें वायरल होती रहती हैं।

IAS टीना डाबी की छोटी बहन रिया डाबी भी आईएएस ऑफिसर हैं। उन्होंने यूपीएससी सिविल सेवा परीक्षा में 15वीं रैंक हासिल की थी। इस समय उनकी सैलरी को लेकर काफी चर्चा हो रही है। लोगों को भीतर जानने की भी उत्सकुता है कि आखिर टीना डाबी की सैलरी कितनी है?

जानिए कितनी है सैलरी-

राजस्थान के जैसलमेर की DM टीना डाबी जैसलमेर जिला की 65वीं कलेक्टर हैं। राजस्थान सरकार में जिला कलेक्टर की सैलरी 1.34 लाख रुपये से लेकर 1.45 लाख रुपये तक होती है। इससे पहले टीना डाबी फाइनेंस विभाग में तैनात थीं। तब आईएएस टीना डाबी को 56100 रुपये सैलरी मिलती थी। एक कलेक्टर की सैलरी करीब 2.5 लाख रुपये तक होती है।

सुविधाएं-

टीना डाबी लाखों की सैलरी के अलावा इन्हें कई तरह की सुविधाएं भी दी गई हैं। भारत सरकार की तरफ से जिला कलेक्टर को सरकारी आवास और एक गाड़ी दी जाती है। इसके साथ ही उन्हें ड्राइवर और नौकर भी दिए जाते हैं। सरकारी आवास पर बगीचे के रख-रखाव के लिए माली मिलते हैं। और खाना बनाने के लिए कुक भी दिया जाता है। इसके अलावा अन्य कामों के लिए पर्सनल असिस्टेंट की भी सुविधा मुहैया कराई जाती है।

टीना डाबी ने की दूसरी शादी-

टीना डाबी अपनी दूसरी शादी को लेकर चर्चा में रही हैं। साल 2015 UPSC में दूसरे स्थान पर रहे कश्मीरी मूल के अतहर आमिर से टीना ने 2018 में शादी की थी। हालांकि दोनों की शादी ज्यादा दिनों तक नहीं चल पाई। यह शादी 2 साल में ही टूट गई। इसके बाद टीना की राजस्थान कैडर के आईएएस प्रदीप गवांडे से मुलाकात हुई। इसके बाद दोनों ने शादी कर ली।