home page

किसानों की रैली नहीं ये रैला है, सरकार की हिला कर रख दी नींव। HR BREAKING NEWS

पंजाब। कृषि कानूनों को लेकर गतिरोध और बढ़ गया है। बुधवार को पंजाब सरकार के मंत्रियों और किसान संगठनों की मीटिंग हुई। इस दौरान सरकार ने अपील की यात्री ट्रेनें भी चलने दी जाएं। इसके बाद 30 किसान संगठनों ने 5 घंटे से ज्यादा चली मीटिंग में कहा कि केंद्र पहले मालगाड़ियां चलाए। पैसेंजर ट्रेनें
 | 
किसानों की रैली नहीं ये रैला है, सरकार की हिला कर रख दी नींव। HR BREAKING NEWS

पंजाब। कृषि कानूनों को लेकर गतिरोध और बढ़ गया है। बुधवार को पंजाब सरकार के मंत्रियों और किसान संगठनों की मीटिंग हुई। इस दौरान सरकार ने अपील की यात्री ट्रेनें भी चलने दी जाएं। इसके बाद 30 किसान संगठनों ने 5 घंटे से ज्यादा चली मीटिंग में कहा कि केंद्र पहले मालगाड़ियां चलाए। पैसेंजर ट्रेनें नहीं चलने दी जाएंगी। वहीं, भाकियू उग्राहां ने बठिंडा, संगरूर समेत कई जगह रोष मार्च निकाल प्रदर्शन तेज करने की चेतावनी दी। मीटिंग में किसान नेता रुल्दू सिंह मानसा ने कहा 26-27 को दिल्ली कूच की रणनीति तय करने के लिए 21 को रणनीति तय करेंगे। अगर हमें राेका गया तो वहीं पक्का मोर्चा लगा देंगे।

एक्ट्रेस सना खान ने फिल्म इंडस्ट्री छोड़ने के बाद मौलाना मुफ्ती अनस से किया निकाह, देखें वीडियो

सीएम बोले- किसानों का फैसला दुर्भाग्यपूर्ण

किसान संगठनों के फैसले को दुर्भाग्यपूर्ण करार देते हुए सीएम ने कहा कि किसानों को समझना चाहिए कि बेमियादी आंदोलन से पैदा हालात कोई भी सरकार बर्दाश्त नहीं कर सकती। हमने सरकार की परवाह न कर विधानसभा में बिल पास करवाए। किसान इसे नजरंदाज न करें।

खौफनाक कदम: सिपाही की पत्नी ने 3 साल व दो माह के बेटों की हत्या कर खुद लगाई फांसी

बेमियादी आंदोलन का पंजाब पर असर…

30,000 करोड़ की चपत इंडस्ट्री को लग चुकी है। नुकसान लगातार बढ़ रहा है।

22,000 करोड़ का नुकसान अकेले जालंधर, लुधियाना की इंडस्ट्री को हुआ है।

60,000 से ज्यादा बारदाना दिल्ली-राजपुरा में अटका है।

13,500 कंटेनर डंडारी ड्राई पोर्ट पर ट्रैक क्लियर होने का इंतजार कर रहे हैं।

40 लाख मीट्रिक टन चावल की सप्लाई बिहार और उत्तर प्रदेश में नहीं होने के कारण केंद्र सरकार तेलंगाना और आंध्रा से सप्लाई लेने लगी है।

हुंकार लगाते किसान की हार्ट अटैक से मौत

48 दिन से समराला रेलवे स्टेशन पर धरने में शामिल हो रहे माछीवाड़ा के किसान गुरमीत सिंह (55) की हार्टअटैक से मौत हो गई। गुरमीत ने हुंकार भरी, जद तक 31 तों 1 नईं हुंदे, केंद्र ने नईं मनणा… इतना बोलते ही हार्ट अटैक से उन्होंने दम तोड़ दिया