home page

LIC India : LIC ने अपनी इन स्कीमों में किया बड़ा बदलाव,क्या अपने भी किया हैं इनमे इन्वेस्ट

अगर आपने भी LIC की इन दो पालिसी मेंवेस्ट किया हैं तो ये खबर आपके लिए हैं क्योंकि LIC ने अपनी इन स्कीमों में बदलाव किया हैं।  इस बदलाव से आपको क्या होगा फायदा, आइये जानते हैं 

 | 
lic share price

HR Breaking News, New Delhi : एलआईसी की पॉलिसी (LIC Policy) में आपका भी लगा है पैसा... या फिर आपने भी कोई एलआईसी की पॉलिसी ले रखी है तो यह आपके लिए बड़ी खबर है. सरकारी कंपनी ने अपने दो पॉपुलर पुराने प्लान को नए रूप में पेश किया है. कंपनी ने LIC New Jeevan Amar और LIC New Tech Term प्लान को नए रुप में पेश किया है. 

कंपनी ने दी जानकारी 
LIC ने एक्सचेंज फाइलिंग में इस बारे में जानकारी दी है. कंपनी ने कहा है कि दोनों ही प्लान नॉन-लिंक्ड, नॉन-पार्टिसिपेटिंग, इंडिविजुअल, प्योर रिस्क प्रीमियम लाइफ इंश्योरेंस प्लान है. इन दोनों ही प्लान को कंपनी ने नए अंदाज में शुरू करने का फैसला लिया. 

LIC ने जारी किया सर्कुलर
एलआईसी की जारी किए गए सर्कुलर के मुताबिक, इन दोनों ही प्लान को 3 साल पहले मार्केट में उतारा गया था और अब इनको एक बार फिर से रिलॉन्च किया जा रहा है. आप इन दोनों ही टर्म प्लान को ऑनलाइन या फिर ऑफलाइन किसी भी तरीके से खरीद सकते हैं. 


क्या है पॉलिसी की खासियत- 
>> 18 साल से लेकर 65 साल तक के व्यक्ति इसमें भाग ले सकते हैं. 
>> इसमें मैक्सिमम मैच्योरिटी की आयु 80 साल है. 
>> वहीं, पॉलिसी टर्म 10 से 40 साल के बीच में है. 
>> इन प्लान में महिलाओं को स्पेशल रेट ऑफर किए जाते हैं. 
>> इसके अलावा स्मोकर्स और नॉन स्मोकर्स के लिए भी अलग रेट्स हैं. 

कब देना होता है प्रीमियम?
इन दोनों ही पॉलिसी में ग्राहकों को मंथली, तिमाही, छमाही और सालाना आधार पर प्रीमियम देना होता है. ग्राहकों को इनमें 5 हजार, 15 हजार, 25 हजार और 50 हजार के रूप में प्रीमियम की राशि देनी होती है.