home page

Dadri Delhi Express Train हरियाणा के इन जिलों को नई ट्रेन की सौगात, 17 मई से होगी शुरू

रेलवे की ओर हरियाणावासियों को नई ट्रेन की सौगात दी गई है। जोकि 17 मई से शुरू होने वाली है। आइए नीचे खबर में जानते है ट्रेन के शुरू होने से हरियाणा के किन जिलों को इसका लाभ पहुंचेगा। 
 | 
Dadri Delhi Express Train हरियाणा के इन जिलों को नई ट्रेन की सौगात, 17 मई से होगी शुरू

HR Breaking News, डिजिटल डेस्क हरियाणा, दादरी से दिल्ली (Dadri delhi train)  के लिए एक और ट्रेन (train) संचालित होने जा रही है. 17 मई से यह ट्रेन शुरू हो जाएगी. यह ट्रेन श्रीगंगानगर से चलकर भिवानी, दादरी, रेवाड़ी होते हुए पुरानी दिल्ली रेलवे स्टेशन तक जाएगी.

वहीं वापसी में यह ट्रेन मेरठ कैंट से गाजियाबाद, दिल्ली, गुरूग्राम, रेवाड़ी, दादरी, भिवानी होते हुए श्रीगंगानगर तक जाएगी. उत्तर पश्चिम रेलवे द्वारा जारी किए गए पत्र के अनुसार श्रीगंगानगर-रेवाड़ी एक्सप्रेस (Shri ganganagar expressway), रेवाड़ी-दिल्ली सवारी गाड़ी व मेरठ कैंट-रेवाड़ी, रेवाड़ी-श्रीगंगानगर एक्सप्रेस रेलसेवा का एकीकरण कर श्रीगंगानगर-दिल्ली-श्रीगंगानगर तक एक्सप्रेस रेलसेवा के रूप में चलाया जाएगा.

 

उत्तर पश्चिम रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी कैप्टन शशि किरण के अनुसार रोहतक-झज्जर क्षेत्र से लोकसभा सदस्य डा. अरविद कुमार शर्मा द्वारा वीरवार को कोसली रेलवे स्टेशन से कोसली-दिल्ली एक्सप्रेस उद्घाटन स्पेशल रेलसेवा को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया जाएगा. यह ट्रेन कोसली से सुबह साढ़े 11 बजे रवाना होकर दोपहर 3.40 बजे दिल्ली स्टेशन पर पहुंचेगी.

हरियाणा के ताजा समाचारों के लिए यहां क्लिक करें


16, 17 मई से शुरू होंगी ट्रेन की नियमित सेवाएं 
रेलवे द्वारा जारी किए गए पत्र के अनुसार इस ट्रेन की नियमित सेवाएं 16 मई को मेरठ कैंट तथा 17 मई को श्रीगंगानगर से शुरू होगी. जिसके अनुसार 16 मई को यह ट्रेन मेरठ कैंट से चलकर दिल्ली, गुरूग्राम, रेवाड़ी होते हुए दादरी पहुंचेगी. वहीं 17 मई को यह ट्रेन श्रीगंगानगर से चलकर भिवानी, दादरी होते हुए दिल्ली के लिए चलेगी

 


दादरी में रुकेगी दो मिनट
फिलहाल भिवानी, दादरी, कोसली व रेवाड़ी होते हुए दिल्ली के तिलक ब्रिज रेलवे स्टेशन तक तिलकब्रिज-सिरसा एक्सप्रेस ट्रेन चल रही है. यह ट्रेन दादरी से सुबह करीब छह बजे दिल्ली के लिए चलती है. वहीं श्रीगंगानगर से दिल्ली जाने वाली ट्रेन दादरी रेलवे स्टेशन पर सुबह करीब सवा 10 बजे पहुंचेगी.

हरियाणा के ताजा समाचारों के लिए यहां क्लिक करें

 

ऐसे में जिन लोगों को दोपहर बाद या शाम को दिल्ली, गुरूग्राम में काम होगा, उनके लिए यह ट्रेन काफी लाभदायक होगी. दूसरी तरफ यह मेरठ कैंट से दिल्ली, गुरूग्राम, रेवाड़ी होते हुए दोपहर करीब दो बजे दादरी पहुंचेगी तथा यहां पर दो मिनट ठहराव के बाद ट्रेन भिवानी, हिसार, श्रीगंगानगर के लिए निकल जाएगी.

 

 

हजारों लोगों को होगा लाभ
सभी जानते हैं कि दादरी, भिवानी, झज्जर जिले से काफी संख्या में जवान भारतीय सेना में कार्यरत है. इनमें से काफी मेरठ कैंट में भी ड्यूटी करते हैं. ऐसे में मेरठ कैंट से सीधे कोसली, झाड़ली, दादरी, भिवानी इत्यादि स्टेशनों का जुड़ने से कई लोगों को लाभ होगा. वहीं गाजियाबाद, नई दिल्ली, गुरूग्राम में भी क्षेत्र के काफी लोग कार्य करते हैं. इन स्टेशनों से भी एक और ट्रेन की सुविधा मिलने से लोगों को इसका फायदा पहुंचेगा.

दो सांसदों द्वारा इसके लिए प्रयास किए गए थे.निजी रेलवे सलाहकार अनुज शर्मा ने बताया कि इस रेलसेवा को शुरू करवाने के लिए सांसद डा. अरविद शर्मा व सांसद धर्मबीर सिंह द्वारा काफी कोशिशें की गई थी. उन्होंने बताया कि दादरी, कोसली से दिल्ली के लिए एक और ट्रेन सुविधा शुरू होने से क्षेत्र के लोगों को काफी लाभ पहुंचेगा.