home page

दिल्ली में तेज आंधी के साथ झमाझम बारिश, अब हरियाणा के इन हिस्सों में बरसेंगे बदरा

Heavy Rain Alert  भीषण गर्मी (scorching heat) का सामना कर रहे दिल्ली (delhi) के लोगों को सोमवार को राहत मिली। दिल्ली में तेज आंधी और झमाझम बारिश (heavy rain and thunderstorms) के साथ प्री मानसून (pre mansoon) ने दस्तक दे दी। मौसम विभाग (weather department) ने हरियाणा में अलर्ट (alert in haryana) जारी करते हुए हरियाणा के कुछ हिस्सों में जबरदस्त बारिश (heavy rain) होने की संभावना जताई है। आइए नीचे खबर में जानते है लेटेस्ट अपडेट
 | 
Delhi-NCR Weather Today Heavy Rain Updates दिल्ली में तेज आंधी के साथ झमाझम बारिश, अब हरियाणा के इन हिस्सों में बरसेंगे बदरा

HR Breaking News, हरियाणा डिजिटल डेस्क, राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में रविवार शाम को हुई हल्की बारिश (light rain) के बाद लोगों को गर्मी से थोड़ा राहत मिली हुई है। सोमवार को भी दिल्ली-एनसीआर के कई हिस्सों में तेज आंधी के साथ झमाझम बारिश (drizzle rain) हुई। पश्चिमी दिल्ली, उत्तर-पश्चिम, दक्षिण, दक्षिण-पश्चिम दिल्ली के आसपास के क्षेत्रों में 30 से 50 किमी / घंटा की गति से तेज हवाएं चलने के साथ जोरदार बारिश (barish) हुई।

 

सोमवार दोपहर के बाद मौसम विभाग ने दिल्ली- एनसीआर के कई क्षेत्रों के लिए भी बारिश का अलर्ट (barish ka alert) जारी किया था। मौसम विभाग के अनुसार हरियाणा के रोहतक, भिवानी, चरखी, दादरी, मटनहेल, झज्जर, फरुखनगर, कोसली, सोहाना, रेवाड़ी, पलवल, बावल, नूंह, औरंगाबाद, होडल में बारिश हुई। उत्तर प्रदेश के सिकंदर राव, हाथरस में भी गरज के साथ बारिश और तेज हवाएं चलने के साथ बारिश हुई है।
दिल्ली में हुई झमाझम बारिश के बाद जलभराव की स्थिति पैदा हो गई। यह तस्वीर केंद्रीय सचिवालय स्थित रफी मार्ग की है। सड़कों पर पानी भर गया और कई घंटों तक यातायात प्रभावित रहा।

ताजा खबरों की जानकारी के लिए किसान भाई यहां क्लिक करें


खराब मौसम के चलते उड़ानों को किया गया डायवर्ट
दिल्ली में खराब मौसम के चलते आठ उड़ानों को जयपुर, लखनऊ, चंडीगढ़, अहमदाबाद, देहरादून के लिए डायवर्ट किया गया है। यह जानकारी समाचार एजेंसी एएनआइ के दिल्ली हवाई अड्डे के सूत्रों द्वारा मिली है।

 

केरल, कर्नाटक और बंगाल की खाड़ी के कुछ हिस्सों में आगे बढ़ेगा मानसून

वहीं, दूसरी ओर दक्षिण-पश्चिम मानसून ने 1 जून की अपनी सामान्य तारीख से तीन दिन पहले रविवार को केरल में दस्तक दिया है। मौसम विभाग ने कहा कि केरल में शनिवार से बारिश हो रही है और राज्य में अब तक 2.5 मिमी से अधिक बारिश हुई है। मानसून केरल और तमिलनाडु और बंगाल की खाड़ी के कुछ हिस्सों में आगे बढ़ चुका है।

मौसम के ताजा समाचारों की जानकारी के लिए यहां क्लिक करें


आइएमडी ने उत्तराखंड के लिए जारी किया येलो अलर्ट

इस बीच भारतीय विज्ञान मौसम विभाग (IMD) ने उत्तराखंड के विभिन्न जिलों में तेज हवाओं और गरज के साथ भारी बारिश के लिए येलो अलर्ट जारी किया है। मौसम पूर्वानुमान एजेंसी ने कहा कि उत्तराखंड के उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, चमोली, बागेश्वर और पिथौरागढ़ जिलों में आज और कल भारी बारिश होगी।

 

 

जम्मू और कश्मीर में होगी हल्की बारिश
मौसम विभाग ने जम्मू-कश्मीर में अगले 24 घंटों के दौरान हल्की बारिश के साथ आंशिक रूप से बादल छाए रहने की संभावना जताई है।