home page

Temple closed in hisar due to corona: डॉक्टर, स्टूडेंट्स, टीचर समेत 594 लोग कोरोना पॉजिटिव मिले, छह मरीजों की मौत, मंदिर में लगाई रोक

Temple closed in Corona epidemic. एचआर ब्रेकिंग न्यूज। हिसार जिले में कोरोना महामारी की दूसरी लहर बेकाबू हो रही है। हालात ये हो गए है कि कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 600 के पास पहुंच गई है। बुधवार को चार और मरीजों की मौत हो गई। पॉजिटिव पाए जाने वालों में डॉक्टर, स्टूडेंट्स, टीचर आदि
 | 
Temple closed in hisar due to corona: डॉक्टर, स्टूडेंट्स, टीचर समेत 594 लोग कोरोना पॉजिटिव मिले, छह मरीजों की मौत, मंदिर में लगाई रोक
Temple closed in Corona epidemic.

एचआर ब्रेकिंग न्यूज। हिसार जिले में कोरोना महामारी की दूसरी लहर बेकाबू हो रही है। हालात ये हो गए है कि कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 600 के पास पहुंच गई है। बुधवार को चार और मरीजों की मौत हो गई। पॉजिटिव पाए जाने वालों में डॉक्टर, स्टूडेंट्स, टीचर आदि शामिल है। कोरोना महामारी से मरने वाला आंकड़ा दिन प्रतिदिन बढ़ रहा है। बिगड़ रहे हालात पर काबू पाने के लिए डीसी डॉक्टर प्रियंका सोनी स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के साथ मीटिंग कर रही है। नगर निगम मेयर गौतम सरदाना भी बढ़ रहे केसों को देखते हुए नागिरक अस्पताल पहुंचे और सीएमओ डॉक्टर रतना भारती के साथ बैठक की। वहीं इस बार वार रूम जीजेयू में बनाया है। वहां से कोरोना पॉजिटिव आने वाले मरीजों की मोनिटरिंग की जाएगी। इस के अलावा नागरिक अस्पताल में बेडों की संख्या को बढ़ाकर 100 कर दिया है।

अस्पताल के वार्ड नंबर 13 को बना रहे आइसोलेशन वार्ड

कोरोना मरीजों की बढ़ रही लगातार संख्या को देखते हुए नागरिक अस्पताल के वार्ड नंबर 13 को आइसोलेशन वार्ड बनाया जा रहा है। वहां पर बेडों के पास ऑक्सीजन का प्रबंध किया जा रहा है। इसके अलावा सैंपलिंग बढ़ा दी है। शहर के कई हिस्सों में स्वास्थ्य कर्मचारी लोगों के सैंपल लेते हुए नजर आए। सीएमओ डॉक्टर रतना भारती कहना है कि केस बढ़ रहे है ऐसे में लोगों को एतिहात बरतनी चाहिए। उन्होंने बताया कि जीजेयू में वार रूम बनाया गया है।

Corona Update Hisar : हिसार में कोरोना महामारी ने पकड़ी रफ्तार, मंगलवार को रिकॉर्ड 549 मामले, पांच की मौत

जल्द ही फैसिलिटि एप की जाएगी लाँच

सीएमओ डॉक्टर रतना भारती ने बताया कि कोरोना मरीजों की बढ़ रही संख्या को देखते हुए फैसिलिटि एप लाँच किया जा रहा है। इसमें जिले के वे सभी प्राइवेट अस्पताल शामिल होंगे जो कोविड मरीजों का इलाज कर रहे है। ये अस्पताल सुबह शाम अपडेट डालेंगे कि उनके अस्पताल में कितने मरीज उपचाराधीन है और कितने बेड खाली है। जल्द ही यह एप आमजन के लिए भी शुरू कर दी जाएगी। इस से आमजन को पता चल जाएगा कि कौन से अस्पताल में बेड खाली है। मरीजों को लेकर भटकना नहीं पड़ेगा।

बड़ा हादसा : Nasik oxygon leakage: Nasik के सरकारी अस्पताल में ऑक्सीजन टैंक लीक (oxygon leakage) होने से सप्लाई 30 मिनट रुकी रही तो 22 मरीजों ने तोड़ा दम, 35 की हालत नाजुक

ऑक्सीजन की नहीं कोई कमी

हिसार में ऑक्सीजन की कोई कमी नहीं है। ऑक्सीजन पूरी मात्रा में है। किसी भी प्रकार से कोरोना मरीजों को कोई परेशानी नहीं होगी। नागरिक अस्पताल में आइसोलेशन वार्ड के अंदर बेड पर ऑक्सीजन का प्रबंध किया गया है।

पुलिस काट रही चालान

कोरोना के बढ़ रहे मामलों के मध्यनजर पुलिस ने भी सख्ती बरतनी शुरू कर दी है। शहर के चौक चौराहों पर खड़े पुलिस कर्मी बिना माक्स पहनने वालों के चालान काट रहे है। चौक चौराहों के अलावा पुलिस कर्मी गलियों में भी खड़े है। पुलिस कर्मी मास्क न पहनने वालों की पहले वीडियों बना रहे है उसके बाद उनके चालान कर रहे है।

Hisar में 500 बेड का covid अस्पताल खोला जाना स्वागत योग्य : कै. भूपेन्द्र

बीड़ बबरान धाम बंद किया
कोरोना महामारी के बढ़ते प्रभाव को देखते हुए श्रीश्याम मंदिर, बीड़ बबरान धाम को आगामी आदेशों तक के लिये बंद कर दिया गया है। यह जानकारी देते हुए मंदिर ट्रस्ट के प्रधान शिवकुमार व महंत प्रमोद शर्मा ने बताया कि कोविड-19 की दूसरी लहर के चलते व दिनोंदिन असंख्य लोगों के कोरोना की चपेट में आने के कारण मंदिर में आने वाले भक्तों की सुरक्षा को देखते हुए मंदिर को बंद कर दिया गया है। उन्होंने श्याम भक्तों से अनुरोध किया है कि अपने-अपने घरों में रहकर श्याम बाबा से इस महामारी से सभी की रक्षा करने के लिये प्रार्थना करें।

एक मई को जारी होगी डेटशीट

जीजेयू से संबंधित कॉलेजों के पोस्ट-ग्रेजुएट कक्षाओं के तीसरे सेमेस्टर और अंडर-ग्रेजुएट कक्षाओं के पांचवें सेमेस्टर के लिए परीक्षाएं आयोजित कर रहा था, लेकिन कोविड स्थिति के कारण हरियाणा सरकार आदेशों के अनुसार तीस अप्रैल, 2021 तक विश्वविद्यालय, कॉलेज बंद हो गए और परीक्षाएं रोक दी गई जो ऑनलाइन , ऑफलाइन मोड (मिश्रित मोड) के माध्यम से चल रही थी।
परीक्षा नियंत्रक प्रो.यशपाल सिंगला ने बताया कि विश्वविद्यालय अब एक मई, 2021 से संशोधित डेट शीट के साथ इन परीक्षाओं को शुरू करने जा रहा है, जो जल्द ही घोषित की जाएगी। विश्वविद्यालय विषम सेमेस्टर की शेष कक्षाओं के लिए परीक्षा भी आयोजित करेगा जिसके लिए जल्द ही डेट शीट की घोषणा की जाएगी।
चूंकि कॉलेजों के सभी छात्र शत प्रतिशत ऑनलाइन परीक्षाओं के पक्ष में नहीं हैं, इसलिए विश्वविद्यालय छात्रों की सुविधा के अनुसार मिश्रित मोड (ऑनलाइन + ऑफलाइन मोड) में परीक्षाएं आयोजित करेगा।