home page

40 वर्ष के बाद नवीनतम जानकारियों के साथ संशोधित किया जा रहा है हिसार का गजेटियर

एचआर ब्रेकिंग न्यूज। हिसार जिला के गजेटियर को लेकर उपायुक्त डॉ प्रियंका सोनी की अध्यक्षता में शुक्रवार को लघु सचिवालय सभागार में बैठक का आयोजन किया गया। बैठक में संबंधित विभागों के अधिकारियों को गजेटियर हेतु जल्द से जल्द प्रामाणिक सूचनाएं भिजवाने के निर्देश दिए गए। इसके अतिरिक्त जिन विभागों की ओर से अभी तक
 | 
40 वर्ष के बाद नवीनतम जानकारियों के साथ संशोधित किया जा रहा है हिसार का गजेटियर

एचआर ब्रेकिंग न्यूज। हिसार जिला के गजेटियर को लेकर उपायुक्त डॉ प्रियंका सोनी की अध्यक्षता में शुक्रवार को लघु सचिवालय सभागार में बैठक का आयोजन किया गया। बैठक में संबंधित  विभागों के अधिकारियों को गजेटियर हेतु जल्द से जल्द प्रामाणिक सूचनाएं भिजवाने के निर्देश दिए गए। इसके अतिरिक्त जिन विभागों की ओर से अभी तक पूरी जानकारी नहीं दी गई है, उन्हें भी अधिकृत व प्रमाणिक दस्तावेज के साथ सूचनाएं भिजवाने के निर्देश दिए गए।

शिक्षण संस्थानों की निर्धारित परिधि में शराब, तम्बाकू की दुकान खोलने पर होगी सख्त कार्रवाई : डीसी

उपायुक्त ने कहा कि गजेटियर संपूर्ण जिले के भौगोलिक, ऐतिहासिक, सामाजिक व आर्थिक परिदृश्य को दर्शाता है। इसलिए सभी संबंधित विभाग इसमें सम्मिलित की जाने वाली सूचना और सामग्री का स्त्रोत अथवा प्रमाण अवश्य दें। उन्होंने कहा कि जिला गजेटियर 40 वर्षों के बाद अपडेट किया जा रहा है, जिसमें सभी विभागों से जुड़ी योजनाओं तथा कार्यों का उल्लेख भी किया जाएगा। विभागों के अध्यक्ष यह सुनिश्चित करें कि गजेटियर में सम्मिलित की जाने वाली विषय सामग्री और सूचनाएं अधूरी न हो। सभी विभागाध्यक्ष इस कार्य को प्राथमिकता पर लेते हुए जल्द से जल्द सूचनाएं उपायुक्त या जिला राजस्व अधिकारी कार्यालय को उपलब्ध करवाएं। जिला गजेटियर के लिए शोधकर्ताओं, लेखकों, इतिहासकारों, स्वयंसेवी संस्थाओं द्वारा दी गई प्रमाणित सूचनाओं एवं जानकारी को भी सम्मिलित किया जाए। बैठक में इतिहासकार डॉ महेंद्र सिंह सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी एवं कर्मचारी उपस्थित थे।