home page

corona update : Hisar में कोरोना महामारी ने पकड़ी रफ्तार, रविवार को रिकॉर्ड 521 मामले, तीन की मौत

HR BREAKING NEWS. Hisar में corona महामारी की तीसरी लहर तेजी से बढ़ रही है। रविवार को कोरोना के 521 केस सामने आए। पॉजिटिव मरीजों ने पिछले सभी रिकॉर्ड तोड़ दिए। यह आंकड़ा अब तक का सबसे अधिक है। corona से तीन और मरीजों की मौत हुई है। महामारी से मरने वालों का आंकड़ा 352
 | 
corona update : Hisar में कोरोना महामारी ने पकड़ी रफ्तार, रविवार को रिकॉर्ड 521 मामले, तीन की मौत

HR BREAKING NEWS. Hisar में corona महामारी की तीसरी लहर तेजी से बढ़ रही है। रविवार को कोरोना के 521 केस सामने आए। पॉजिटिव मरीजों ने पिछले सभी रिकॉर्ड तोड़ दिए। यह आंकड़ा अब तक का सबसे अधिक है। corona से तीन और मरीजों की मौत हुई है। महामारी से मरने वालों का आंकड़ा 352 पर पहुंच गया है। स्वास्थ्य विभाग के पास कर्मचारियों की कमी होने के कारण कांटेक्ट ट्रेसिंग धीमी चल रही है। जिसके कारण केस बढ़ रहे है। वहीं प्राइवेट अस्पतालों में बेड भरते जा रहे है। वहीं मेडिकल कॉलेज अग्रोहा में अभी 60 बेड की व्यवस्था है। अब वहां से गंभीर मरीजों को पीजीआई रेफर किया जा रहा है। वहीं शनिवार को एक मरीज को पीजीआई भेजते समय ही रास्ते में उसकी मौत हो गई।

Corona Effect in Hisar- Roadways Services affected : हिसार से दिल्ली और चंडीगढ़ नहीं जाएंगी रोडवेज की बसें, रात्रि बस सेवा भी बंद

शनिवार को corona मरीजों का आंकड़ा 423 था जो रविवार को बढ़कर 521 पर पहुंच गया है। तीन और कोरोना मरीज की मौत हुई है। लगातार बढ़ रहे कोरोना के मामलों के बावजूद भी नागरिक अस्पताल में सैंपलिंग का काम धीमा चल रहा है। प्रशासन की सख्ती के बाद भी बाजारों में लोगों की भीड़ बढ़ रही है। नाइट कर्फ्यू लगाने के बाद भी corona मरीजो पर कोई अंकुश नहीं लग पाया है। शहर के प्राइवेट अस्पतालों में बेड कम पड़ रहे है। 

HISAR CORONA UPDATE : हिसार में Corona महामारी ने पकड़ी रफ्तार, रिकॉर्ड 423 मामले आए, दो की मौत

नहीं बन रहे कंटेनमेंट जोन :

जिले में corona केस बढ़ रहे है। पिछले साल जहां केस आने के बाद प्रशासन द्वारा वहां पर कंटेनमेंट जोन बना दिया जाता था और रास्ते को ब्लॉक कर दिया जाता था। लेकिन, इस बार ऐसा कुछ नहीं देखने को मिल रहा। जबकि पिछले साल के मुकाबले इस बार केस ज्यादा आ रहे है। सैंपलिंग का काम भी धीमी गति से चल रहा है। जो सैंपल लिए जा रहे है उनकी रिपोर्ट भी तीन से चार दिन में आ रही है। फिलहाल जिला प्रशासन द्वारा माईक्रो कंटेनमेंट जोन बनाए जा रहे है।

Corona’s Big Attack in Haryana : Corona के मरीज को अग्रोहा में नही मिला बेड, PGI ROHTAK ले जाते हुए महिला की मौत

352 की हो चुकी है मौत :

जिले में corona से अभी तक 352 मरीजों की मौत हो चुकी है। रविवार को 521 नए कोरोना केस सामने आए। corona मरीजों की संख्या बढ़कर 20549 पर पहुंच गई है। इनमें से 17775 ठीक हो चुके है। 2422 मरीज एक्टिव चल रहे है। रिकवरी रेट 86.5 प्रतिशत पर पहुंच गया है।

मास्क का इस्तेमाल करें :

पिछले साल की बजाय इस बार corona केस तेज गति से बढ़ रहे है। मृत्यु दर में भी इजाफा हो रहा है। जहां तक हो सकें मास्क का इस्तेमाल करें और सामाजिक दूरी बनाए रखें। आइसोलेशन वार्ड में 60 बेड की व्यवस्था है। इनमें से 55 पर ऑक्सीजन की सुविधा है।

  • डॉक्टर अजय चुघ, नागरिक अस्पताल, हिसार