home page

शहीदों के सम्मान में किसानों ने निकाली 12 किलोमीटर की ट्रैक्टर तिरंगा यात्रा, मटका चौक पर किसान चौक का बैनर लगाया

एचआर ब्रेकिंग न्यूज। हिसार में आजादी की 75 वीं वर्षगांठ के उपलक्ष्य पर 15 अगस्त को आंदोलन कर रहे किसानों ने शहर में शहीदों के सम्मान में ट्रैक्टर तिरंगा यात्रा निकाली। तिरंगा यात्रा में हजारों की संख्या में किसानों ने भाग लिया। शांतिपूर्ण तरीके से यात्रा सिरसा बाइपास से शुरू हुई और लघु सचिवालय पर
 | 
शहीदों के सम्मान में किसानों ने निकाली 12 किलोमीटर की ट्रैक्टर तिरंगा यात्रा, मटका चौक पर किसान चौक का बैनर लगाया

एचआर ब्रेकिंग न्यूज। हिसार में आजादी की 75 वीं वर्षगांठ के उपलक्ष्य पर 15 अगस्त को आंदोलन कर रहे किसानों ने शहर में शहीदों के सम्मान में ट्रैक्टर तिरंगा यात्रा निकाली। तिरंगा यात्रा में हजारों की संख्या में किसानों ने भाग लिया। शांतिपूर्ण तरीके से यात्रा सिरसा बाइपास से शुरू हुई और लघु सचिवालय पर उसका समापन किया गया। वहीं यात्रा के दौरान मटका चौक पर किसानों ने किसान चौक का बैनर लगा दिया। और कहा कि अब से यह चौक किसान चौक के नाम से जाना जाएगा। वहीं दूसरी तरफ तिरंगा यात्रा के चलते शहर में जाम की स्थिति बनी रही। जिला पुलिस जाम खुलने में लगी थी।

उपायुक्त डाॅ. सोनी ने ग्रामीण इलाकों का दौरा कर वर्षा जल निकासी कार्यो का निरीक्षण किया

सिरसा बाइपास से शुरू हुई यात्रा

करीब नौ माह से तीन कृषि कानूनों का विरोध कर रहे किसानों ने अगस्त माह के आरंभ में ही ऐलान कर दिया था कि 15 अगस्त को शहीदों के सम्मान में ट्रैक्टर तिरंगा यात्रा निकाली जाएगी। तय कार्यक्रम के तहत रविवार दोपहर को हजारों की संख्या में किसान ट्रैक्टर लेकर सिरसा बाइपास पर चुंगी के पास पहुंचे। शहर के चारों टालों से किसान हजारों की संख्या में काफिले के रूप में वहां पर पहुंचे। उसके बाद यहां से किसानों ने ट्रैक्टर तिरंगा यात्रा का शुरूआत की। करीब 12 किलोमीटर की यह यात्रा शांतिपूर्ण रही। किसान नेता काफिले के आगे चल रहे थे और उन्हें पीछे पीछे ट्रैक्टर तिरंगा यात्रा। यह यात्रा बस स्टैंड, नागोरी गेट, पारिजात चौक, बीकानेर चौक, फव्वारा चौक, कैंप चौक, डाबड़ा चौक से होते हुए आईटीआई चौक से साउथ बाइपास से होते हुए लघु सचिवालय तक पहुंचा और यहां पर यात्रा का समापन हुआ।

बुजुर्ग महिला की हत्या कर शव रसोई में रखा बाहर से किया दरवाजा बंद, बदबू आई तो पता चला

युवाओं में दिखा जोश

तिरंगा यात्रा में अधिक संख्या युवाओं की रही। शहीदों के सम्मान में निकाली गई यात्रा में युवाओं में जोश दिख रहा था। युवाओं का कहना है कि यह यात्रा शहीदों के सम्मान में निकाली गई है। इसके अलावा जो किसान आंदोलन के दौरान शहीद हुए उनकों श्रद्धांजलि दी है।

मटका चौक पर किसान चौक का बैनर लगाया

किसानों की ट्रैक्टर तिरंगा यात्रा के दौरान जब यात्रा शहर के मटका चौक के पास पहुंची। वहां पर युवाओं ने मटका चौक पर किसान चौक का बैनर लगा दिया। युवाओं ने कहा कि यहां पर क्रांतिमान पार्क है और यहीं से देशवासियों ने अंग्रेजों के खिलाफ लड़ाई की शुरूआत की थी। इसलिए इस चौक का नाम किसान चौक रखा है। इस मौके पर शमशेर नंबरदार, दलबीर हुड्‌डा, बलराज मलिक, राजीव पातड़, कुलदीप खरड़, रिमन नैन, शकुंतला जाखड़ा, अनू आदि अन्य नेता और हजारों की संख्या में किसान मौजूद थे।