home page

Aaj Ka Rashifal 28 June 2024 : इन राशि वालों पर बरसेगी 'लक्ष्मी कृपा', शुक्रवार को बन रहा है गजकेसरी योग

Aaj Ka Rashifal 28 June 2024 : ज्योतिष शास्त्रों के अनुसार आपको बता दें कि आज शुक्रवार, 28 जून 2024 को गजकेसरी राजयोग का शुभ संयोग बन रहा है। जिससे मेष और वृष समेत 4 राशि वाले लोगों पर मां लक्ष्मी की विशेष कृपा रहेगी। सभी जातक जान लें अपना आज का (Aaj Ka Rashifal) राशिफल....
 | 
Aaj Ka Rashifal 28 June 2024 : इन राशि वालों पर बरसेगी 'लक्ष्मी कृपा', शुक्रवार को बन रहा है गजकेसरी योग

HR Breaking News (नई दिल्ली)। Today Horoscope, Rashifal 28 June 2024 : ज्योतिष शास्त्र के अनुसार 28 जून 2024, शुक्रवार को चंद्रमा बृहस्पति की राशि मीन और पूर्वाभाद्रपद नक्षत्र में रहेगा। चंद्रमा और बृहस्पति के नक्षत्र परिवर्तन से गजकेसरी जैसा शक्तिशाली योग बनेगा। मेष और वृष राशि वाले लोगों के लिए आर्थिक दृष्टिकोण से दिन खास रहने वाला है। जानिए सभी 12 राशियों का दैनिक राशिफल....

मेष - मेष राशि वालों को सरकारी काम से यात्रा करनी पड़ सकती है. व्यापारी वर्ग को सहयोग की कमी का सामना करना पड़ सकता है, क्योंकि कर्मचारी छुट्टी की बात कर सकते हैं। युवाओं को प्रेम विवाह को लेकर जो चिंता थी वह दूर होगी। इस रिश्ते के लिए परिवार की ओर से हां हो सकती है। इस दिन दान-पुण्य के कार्यों को बढ़ावा दें, हो सके तो किसी गरीब व्यक्ति को भोजन दान करें। सेहत में पेट का ख्याल रखें, फाइबर युक्त अनाज का सेवन स्वास्थ्य के लिए अच्छा रहेगा.

वृष -  आज के दिन की बात करें तो जितनी मेहनत करेंगे लाभ भी उतना होगा, अब तय आपको करना है कि काम कितना करना है. रुके धन की प्राप्ति के लिए व्यापारी वर्ग प्रयास करें, संभवतः धन मिल सकता है क्योंकि ग्रहों की स्थिति अच्छी है. युवा वर्ग के कला की सराहना होगी, लोग इसके बारे में ज्यादा से ज्यादा जानेंगे और प्रशंसा  करेंगे. घरेलू कार्यों में जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा, कार्यभार में कमी आएगी और काम जल्दी संपन्न होंगे. जिन लोगों को अर्थराइटिस की समस्या है, वह भागदौड़ वाले काम करने से बचे, दर्द बढ़ सकता है.

मिथुन - मिथुन राशि के लोगों को एक्टिव होकर काम करना होगा,  ढिलाई करियर ग्राफ को नीचे गिरा सकती है. पिता की सलाह बगैर किसी भी व्यापारिक नतीजे पर पहुंचने से व्यापारी वर्ग को बचना चाहिए. आज के दिन किसी पुराने मित्र से भेंट होने की संभावना है या उससे बातचीत भी हो सकती है. पारिवारिक सदस्य की आर्थिक सहायता करनी पड़ सकती है. सेहत के मामले में लापरवाही दिखाने से बचना है, यदि किसी समस्या को नजरअंदाज कर रहे थे तो आज उस पर एक्शन लें.

कर्क -  ग्रहों का सपोर्ट मिलने से इस राशि के लोगों की करियर से जुड़ी बाधा समाप्त होगी, अच्छी डील मिलने से व्यापारी वर्ग का आर्थिक पक्ष मजबूत होगा, निवेश की योजना बना सकते हैं. युवा वर्ग हनुमान चालीसा का नित्य पाठ करें, जिस अज्ञात भय से आप परेशान चल रहे हैं उसमें राहत मिलेगी. माता जी नाराज न हो इस बात का ध्यान रखें, क्योंकि उनके क्रोध से परिवार का माहौल अशांत हो सकता है. वर्कआउट पर फोकस करना है, किसी न किसी तरीके से आपका फिजिकली एक्टिव रहना जरूरी है.

सिंह - सिंह राशि के लोगों पर वर्कलोड बढ़ेगा, तो वहीं दूसरी ओर व्यक्तिगत समस्याएं भी बढ़ सकती है. सरकारी दफ्तर के चक्कर  काटने पड़ सकते हैं, क्योंकि व्यापारी वर्ग के सरकारी काम रुक सकते हैं. युवा वर्ग हल्के रंग के कपड़े पहने खासतौर वह लोग जिनका आज इंटरव्यू या कोई एग्जाम है. आस पास पड़ोस से कोई शोक समाचार सुनने मिलने की आशंका है. सेहत में जिन लोगों को सर्वाइकल की समस्या है, वह बैक और नेक पेन से परेशान हो सकते है. 

कन्या - ग्रहों की चाल अनुकूल न होने से आप पर गैर जिम्मेदार होने का टैग लगाया जा सकता है, जिससे सचेत रहना होगा. आज के दिन यदि यात्रा की योजना है तो वह लाभकारी रहेगी, दिन भी अच्छा बीतेगा. पसंदीदा कार्यों को पहले करने पर जोर दें, रुचि होने से काम जल्दी समाप्त हो जाएंगे. घर की व्यवस्था मजबूत रखें यह छोटी मोटी चुनौतियों से डगमगानी नहीं चाहिए. वजन बढ़ना जैसी समस्या से परेशान है तो  नियमित रूप से योग और प्राणायाम करने पर लाभ  होगा.

तुला - तुला राशि के लोग नौकरी करते हुए, दूसरी नौकरी की तलाश शुरू कर सकते हैं. व्यवसाय में साझेदारी की योजना बना रहे है तो इसे लिखा पढ़ी के साथ ही करें, मुंह जुबानी कार्य करने पर धोखा भी मिल सकता है. जो लोग कॉम्पिटेटिव एक्जाम की तैयारी कर रहे हैं, वह कुछ दुविधा की स्थिति में रह सकते हैं. दांपत्य जीवन अच्छा रहेगा, शाम को किसी देवी दर्शन के लिए जा सकते हैं. सेहत की बात करें तो वह आज के दिन अच्छा रहेगी, लेकिन अपनी ओर से ध्यान देने में कोई बुराई नहीं है.

वृश्चिक - कामकाज को लेकर यदि दो बातें सुनने को मिलती है, तो इस राशि के लोग उसे दिल पर न लें. व्यापारिक काम को पेंडिंग लिस्ट में शामिल मत होने दे, जितना हो सके काम को समेटने का प्रयास करें. युवा वर्ग को सुखद संदेश की प्राप्ति होगी, जो उनके साथ उनसे जुड़े लोगों के चेहरे पर भी खुशी लाएगी. संतान की सेहत को लेकर अलर्ट रहे, उसे कान से जुड़ी किसी प्रकार की समस्या हो सकती है. मुंह से जुड़ी समस्या हो सकती है, यदि पान मसाला गुटखा आदि का सेवन करते हैं, तो इसका तत्काल त्याग करें.

धनु - धनु राशि के लोग कार्यों को लेकर टाइम मैनेजमेंट कर ले, यह पहले तय कर ले कि किस कार्य को कितना समय देना है. व्यापारी वर्ग को बड़े निवेश और बीमा कराने आदि के मामले में सलाहकारों से सलाह मशविरा कर लेना चाहिए. कॉन्फिडेंस लो हो सकता है लेकिन युवाओं को खुद ही अपने आत्मबल में वृद्धि करनी होगी.  जीवनसाथी यदि काम के सिलसिले में दूर रहते हैं, तो आप उनसे मिलने की प्लानिंग कर सकती है. वर्तमान समय में आलस्य करना ठीक नहीं है, क्योंकि स्वास्थ्य पर इसका विपरीत असर पड़ सकता है.

मकर - टीम सदस्यों को स्किल करने के जिम्मेदारी भी आपको सौंपी जा सकती है, जिसके लिए आपको काफी मेहनत भी करनी पड़ सकती है. समय पर सामान की उपलब्धता न होने से व्यापारी वर्ग को परेशान होना पड़ सकता है. दोस्तों के साथ किसी तीर्थ स्थल की योजना बन सकती है, धन खर्च का आकलन भी पहले से कर लें अन्यथा जेब खाली भी हो सकती हैं. पूजा पाठ और दान पुण्य करने से पारिवारिक माहौल शांत रहेगा. एलर्जी की समस्याओं से सचेत रहना है, ध्यान न देने पर फंगल इंफेक्शन हो सकता है.

कुंभ - इस राशि के लोग काम से संबंधित बडी अपेक्षा न रखें, क्योंकि मेहनत के मुताबिक परिणाम न मिलने की आशंका है. व्यापारिक कार्यों में धन अधिक खर्च होगा, जिस कारण बचत कम और व्यय ज्यादा की स्थिति रहेगी. युवा वर्ग रिलेशनशिप से जुड़ी बातें बहन के साथ शेयर कर सकते हैं, उनकी सलाह से रिश्ते में सुधार होगा. पारिवारिक जीवन के लिहाज से दिन अच्छा है, सब मिलकर घूमने जाने की योजना बना सकते हैं. सेहत में सुधार लाने के प्रयास करेंगे तो निश्चित रूप से जल्दी स्वस्थ हो सकेंगे.

मीन -  कार्यों के प्रति समर्पण भाव रखे, तभी मीन राशि के लोगों को सफलता मिलेगी. दिन शुभ रहने वाला है क्योंकि व्यापारी वर्ग को विवाद सुलझाने का रास्ता मिलेगा. युवा वर्ग भाई बहनों के साथ संबंध मजबूत रखें क्योंकि लक्ष्य पाने में इनका विशेष सहयोग मिलेगा. परिवार का माहौल व्यवस्थित और शांत रहेगा, घर के सभी लोग शांति कायम रखने में मदद करेंगे. सेहत के मामले में ज्यादा भागदौड़ से थकान और सिर दर्द हो सकता है.