home page

IIT में निकली नौकरी, महीने की 2 लाख से अधिक है सैलरी, ऐसे करें आवेदन

IIT Kanpur Recruitment 2023 - आईआईटी में काम करना बहुत से लोगों का सपना होता है। अगर आपका सपना पूरा नहीं हो पाया है तो अब आपको परेशान होने की कोई जरूरत नहीं है। IIT में नौकरी निकल चुकी है। अगर आवेदन करना चाहते हैं तो आइए नीचे खबर में जानते हैं- 

 | 

HR Breaking News (नई दिल्ली)। आईआईटी कैंपस में रहकर पढ़ाई करना या फिर नौकरी करना अधिकांश लोगों की इच्छा होती है।जिन युवाओं का यहां से पढ़ाई करने का सपना पूरा नहीं हो पाया है, वे अब यहां नौकरी (Sarkari Naukri) करके अपने सपने को पूरा कर सकते हैं।भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान, कानपुर (IIT Kanpur) में जूनियर तकनीशियन और अन्य पदों पर बहाली हो रही है। उम्मीदवार जो भी इन पदों के लिए योग्य हैं, वे IIT Kanpur की आधिकारिक वेबसाइट iitk।ac।in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।


आईआईटी भर्ती प्रक्रिया के तहत इन पदों के लिए उम्मीदवार 16 अक्टूबर 2023 तक या उससे पहले अप्लाई कर सकते हैं।इस भर्ती के जरिए संगठन में 85 पदों को भरा जाएगा।अगर आप भी यहां नौकरी करना चाहते हैं, तो योग्यता, चयन प्रक्रिया और अन्य विवरण संबंधी जानकारी के लिए नीचे ध्यान से पढ़ें।

इन पदों पर होगी बहाली


रजिस्ट्रार: 1 पद
डिप्टी रजिस्ट्रार: 5 पद
असिस्टेंट काउंसलर: 6 पद
असिस्टेंट रजिस्ट्रार: 6 पद
असिस्टेंट एक्जीक्यूटिव इंजीनियर: 2 पद
हॉल प्रबंधन अधिकारी: 4 पद
मेडिकल ऑफिसर: 2 पद
सेफ्टी ऑफिसर: 1 पद
जूनियर टेक्निकल सुपरिटेंडेंट: 8 पद
जूनियर इंजीनियर: 3 पद
जूनियर टेक्निकल सुपरिटेंडेंट (ट्रांसलेशन): 1 पद
जूनियर सेफ्टी ऑफिसर: 4 पद
कनिष्ठ अधीक्षक: 11 पद
वरिष्ठ पुस्तकालय सूचना सहायक: 3 पद
जूनियर असिस्टेंट: 5 पद
जूनियर तकनीशियन: 18 पद
जूनियर असिस्टेंट (लाइब्रेरी): 5 पद

क्या है इन पदों पर अप्लाई करने की क्वालीफिकेशन


उम्मीदवार जो भी इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे नीचे दिए गए डिटेल नोटिफिकेशन के जरिए शैक्षणिक योग्यता और आयु सीमा चेक कर सकते हैं।

क्या है इन पदों पर अप्लाई करने की क्वालीफिकेशन


उम्मीदवार जो भी इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे नीचे दिए गए डिटेल नोटिफिकेशन के जरिए शैक्षणिक योग्यता और आयु सीमा चेक कर सकते हैं।