home page

Ajab Gajab : इन देशों में गरीब भारतीय भी बन जायेगा रईस, इतनी बढ़ जाती है रूपए की वैल्यू

अगर आप भी कम पैसों में रईसों वाला जीवन जीना चाहते हैं तो ये देश आपके लिए परफेक्ट हैं क्योंकि इन देशों में हमारे देश के रूपए की वैल्यू बहुत बढ़ जाती है | आइये जानते हैं कौनसे है ये देश 

 | 
इन देशों में गरीब भारतीय भी बन जायेगा रईस

HR Breaking News, New Delhi : घूमना-फिरना भला किसे पसंद नहीं है. कोरोना काल में कुछ समय के लिए दुनिया बंद हो गई थी. ऐसी स्थिति में लगने लगा था मानो दुनिया थम गई है. लोग अपने घरों में ही कैद हो गए थे. लॉकडाउन खुला तो घूमने जाने में पैसों की तंगी बीच में आने लगी. लेकिन आज हम आपको कुछ ऐसे देशों के बारे में बताने जा रहे हैं, जहां जाने के बाद हर भारतीय को अमीरों वाली फीलिंग आने लगेगी. जी हां, वहां की करेंसी के मुकाबले रुपया मजबूत है. ऐसी स्थिति में भारत के एक रुपये के बदले आपको काफी लोकल करेंसी मिल जाएगी.

Gold Price Today : औंधे मुँह गिरा सोना, बस इतनी रह गयी है 10 ग्राम की कीमत

इस देश में आते ही हर भारतीय खुद को अमीर समझने लगता है. इसकी वजह है यहां के करेंसी के मुकाबले रुपए की मजबूत स्थिति. इसके अलावा यहां रहना और खाना काफी सस्ता है. आप काफी कम पैसों में ही काफी ज्यादा एन्जॉय कर लेंगे.

भारतीय करेंसी से आप इस खूबसूरत देश में जाकर बेहद सस्ते दर पर घूम कर आ सकते हैं. यहां जाते ही आपको अमीरों वाली फीलिंग आने लगेगी. इस देश के लोग भी आपको बेहद फ्रेंडली लगेंगे.

इस ऐतिहासिक देश में भारतियों के लिए काफी कुछ है. यहां के घने जंगल, खो चुकी सभ्यताओं को काफी सस्ते दामों में आप एन्जॉय कर सकते हैं. भारतीय मंदिरों से प्रेरित यहां के मंदिर आपका दिल जीत लेंगे.

Gold Price Today : औंधे मुँह गिरा सोना, बस इतनी रह गयी है 10 ग्राम की कीमत

इस देश में आने के बाद ऐसा लगता है जैसे समय थम गया है. यहां आज भी पुराने समय की कई चीजें आपको इस्तेमाल करने के लिए मिल जाएंगी. अगर आपको पीने का शौक है तो यहां वोडका के कई वैरायटी आपको मिल जाएंगे.

ये देश अपने अद्भुत बायोडायवर्सिटी के लिए जाना जाता है. इस आइलैंड में आने वाले लोग यहां का समुद्री किनारा कभी नहीं भूल पाते. इस देश में एक भारतीय के बजट में सब कुछ आ जाएगा.

इस देश में घूमने के लिए कई खूबसूरत जगहें हैं. यहां रहना और खाना काफी सस्ता पड़ेगा. साथ ही भारतीय मुद्रा के बदले आपको काफी लोकल करेंसी दे दी जाएगी. हालांकि, इस वक्त देश में महंगाई भी अपने चरम पर है.

Gold Price Today : औंधे मुँह गिरा सोना, बस इतनी रह गयी है 10 ग्राम की कीमत

भारतीयों के घूमने के लिए ये एक परफेक्ट देश है. यहां रहना और खाना काफी सस्ता है. इसके अलावा यहां की ब्यूटी आपको दीवाना बना देगी. रात के समय इस जगह की खूबसूरती बयान नहीं की जा सकती.

स खूबसूरत देश में कई बीचेस हैं. साथ ही यहां भारतीय मुद्रा की वैल्यू काफी बढ़ जाती है. हर साल कई भारतीय इस जगह घूमने जाते हैं. अगर आप विदेश घूमने जाने की प्लानिंग कर रहे हैं तो ये देश आपके लिए परफेक्ट है.

दुनिया की सबसे ऊंची चोटियां इस देश में मौजूद है. भारत के इस पड़ोसी देश में घूमने जाने की कई वजहें हैं. पहला तो यहां जाने के लिए आपको पासपोर्ट की जरुरत नहीं है. साथ ही यहां भारतीय करेंसी में आप आराम से घूम लेंगे.

Gold Price Today : औंधे मुँह गिरा सोना, बस इतनी रह गयी है 10 ग्राम की कीमत