home page

alcohol mix : गलती से भी मिक्स न करें ये दो तरह की शराब, हो सकते हैं बहुत बीमार

लोग शराब में कोल्ड ड्रिंक मिला कर, पानी मिला कर या कई बार बर्फ डाल पर भी पीते हैं , लोग बार में जाकर शराब का कॉकटेल काफी पसंद करते हैं पर क्या आप जानते हैं की इस तरह की शराब को मिक्स करके पीना आपकी सेहत के लिए बहुत ज्यादा नुकसानदायक हो सकता है | आइये जानते हैं इसके बारे में

 | 

HR Breaking News, New Delhi : अक्सर आपने देखा होगा कि पार्टी में एन्जॉय करने के लिए अधिकतर लोग ड्रिंक लेते हैं. दोस्त यारों यार या आपने के साथ वीकेंड पर बाहर जाना हो या फिर कोई पार्टी हो, अक्सर लोग ड्रिंक करते हैं.  इतना ही नहीं, कुछ लोग ड्रिंक लेते समय कुछ एक्सपेरिमेंट करना चाहते हैं और इसलिए वे अल्कोहल को कभी पानी के साथ मिक्स करके लेते हैं, तो कभी उसमें दूसरी तरह के अल्कोहल को मिक्स करके हैं. ऐसे कई लोग होते हैं, जिन्हें व्हिस्की और बीयर को मिक्स करके पीना अच्छा लगता है. क्या आप भी ड्रिंक लेते समय डिफरेंट टेस्ट चाहते हों और इसलिए व्हिस्की और बीयर को मिक्स करके पीना चाहते हों? लेकिन इन्हें एक साथ मिक्स करना सही है या नहीं. इस प्रशन का उत्तर आज हम आपको इस आर्टिकल में देते हैं. 

Beer वेज है या नॉन वेज, आप भी दूर करलें अपनी कन्फ्यूज़न

व्हिस्की और बीयर एक साथ मिलकर पीते हैं?
बहुत से लोग इस बात को लेकर कशमकश में रहते हैं कि व्हिस्की और बीयर (Whisky or Beer) को एक साथ मिलाकर पीना सेहत के लिए ठीक है या नहीं? क्या आप जानते हैं कि बियर और व्हिस्की को मिलकर पीने की बात सेहत के हानिकारक मानी जाती है. ऐसा करने से आपकी सेहत पर नकारात्मक प्रभाव पड़ सकता है. बियर और व्हिस्की को एक साथ मिलाकर पीने से आप बीमार और बहुत बीमार पड़ सकते हैं. 

हो सकती है ये  समस्या 
व्हिस्की और बीयर को एक साथ मिलकर पीने से आपको कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. इसका सबसे पहला उदहारण यह है कि आपको डिहाइड्रेशन या हैंगओवर की समस्या हो सकती है. अगर आप व्हिस्की और बीयर को एक साथ काफी लंबे समय से पीते आ रहे हैं, तो यह आपके लीवर किडनी पर भी असर डालता है. क्यों कि बियर में अपनी अल्कोहल की मात्रा होती है और व्हिस्की में अपनी. जब दोनों को मिलाकर कॉकटेल बनाकर आप पीते हैं, तो यह आपको और भी ज्यादा नशा करता है. इसके कारण आपको उल्टी, चक्कर, सिर में भारीपन इसके अलावा और भी कई बीमारियों का सामना करना पद सकता है. 

Beer वेज है या नॉन वेज, आप भी दूर करलें अपनी कन्फ्यूज़न