home page

Liquor : लड़कियां सबसे ज्यादा इस शराब को पीना करती हैं पसंद

Famous Alcohol Drinks for Women: शराब पीने से सेहत को नुकसान होता है। ये बात जानते हुए भी दुनियां में करोड़ों लोग शराब का सेवन (Alcohol Drinking habits) करते हैं। एक तरह से देखा जाए तो शराब लोगों की लाइफस्टाइल का हिस्सा बन गई है। पीने के मामले में पुरुष ही नहीं बल्कि महिलाओं की संख्या में भी तेजी से बढ़ोतरी हो रही है। जहां पुरुष ज्यादा मात्रा वाली अल्कोहल ड्रिंक्स पीना पसंद करते हैं, वहीं लड़कियां भी बीयर, मोजितो (Mojito) जैसी कम अल्कोहल वाली ड्रिंक्स का सेवन करती हैं। आज इस खबर में हम जानेंगे कि महिलाओं को सबसे ज्यादा कौन सी ड्रिंक पसंद होती है।
 | 

HR Breaking News (ब्यूरो)। दुनिया में तरह-तरह की ड्रिंक्स उपलब्ध हैं। जहां पुरुष हाई कंस्प्शन की अल्कोहल पीते हैं, वहीं लड़कियां भी बीयर (Famous Beer), मोजितो जैसी लाइट कंसप्शन ड्रिंक्स  और कॉकटेल (Cocktails and Drinks) का सेवन करती हैं। डिस्टिलर्स से लेकर ब्रुअर्स, रम से लेकर वोदका तक की ड्रिंक महिलाओं को पसंद में शामिल है।

चाहे आप अपनी दोस्त के साथ ऩाइट आउट के लिए बाहर हों या कोई जन्मदिन पार्टी सेलिब्रेट करनी हो, ड्रिंक्स आजकल (Alcohol in parties) हर तरह के आयोजन के लिए लगभग कई लोगों की पहली पसंद होती है। और बात जब ड्रिंक्स की हो रही है तो आज हम बात करेंगे उन ड्रिंक्स (famous Drinks) की जिसे अधिकतर लड़कियां पीना पसंद करती हैं।

Supreme Court ने सुनाया अचल संपत्ति पर बड़ा फैसला, इन लोगों को हाथ से निकल जाएगी अपनी ही प्रोपर्टी

1) एलआईची (Lychee) ड्रिंक की डिमांड लड़कियों में सबसे ज्यादा होती है। लड़के भी यह ड्रिंक ऑर्डर करते हैं। यह हाई कंजप्शन अल्कोहल है जिसमें वोदका की मात्रा (Best Vodka) सबसे ज्यादा होती है। यह ड्रिंक पीने वाली अधिकतर लड़कियां 24-29 वर्ष की होती हैं।

 इसके बाद 35-45 वर्ष के लोगों में भी इस ड्रिंक का क्रेज है। कॉकटेल्स में 45 प्रतिशत अल्कोहल मौजूद होता है। वहीं, कॉकटेल्स में रम, विसकी की डिमांड (High concentration alcohol drinks) अधिक रहती है। उन्होंने बताया कि इससे अच्छी खासी अरनिंग हो जाती है। अगर केटरिंग सर्विस हो तो मुनाफा दोगुना हो जाता है। इसके अलावा कुछ अन्य ड्रिंक्स भी हैं जो ग्राहक पीना पसंद करते हैं।

2) ब्लू हवाईयन (Blue Hawaiian) 

अगर आप ऐसी लड़की हैं जो रंगीन पेय पीने से कतराती नहीं हैं, तो नीले हवाईयन ऑर्डर करने पर विचार करें। न केवल इसमें एक भव्य इलेक्ट्रिक नीला रंग है, बल्कि रम और नारियल का स्वाद आपको समुद्र तट पर बैठने की याद दिलाएगा, जिसमें आपके बालों को हवा में लहराती हवा के साथ।

Today Gold Price : सोना बना रॉकेट, हाईलेवल पर पहुंची कीमतें, जानिए क्यों बढ़ रहे हैं इतने रेट

3) मोजिटो (Mojito)

अगर आपको साधारण स्वाद वाली शराब पसंद है, तो मोजिटो (Mojito) आपके लिए सबसे अच्छा पेय हो सकता है। यह ट्रॉपिकल रम को गन्ने के रस और कुछ सोडा के साथ मिलाकर तैयार किया जाता है।

4) व्हाइट चॉकलेट मारटिनी 

व्हाइट चॉकलेट मार्टिनी (White Chocolate Martini) मलाईदार मलाईदार होती है। यह चॉकलेट लिकर, बेलीज़ आयरिश क्रीम के साथ बनाई गई ड्रिंक होती है। सूरज ने बताया कि पार्टी में इस तरह की ड्रिंक एक नया ट्रेंड है। यह थोड़ी हेवी होती (famous alcohol drinks) है लेकिन टेस्ट की वजह से लोग इसे पसंद करते हैं।

बैंक खाते में मिनिमम बैलेंस मेंटेन करने को लेकर RBI के नियम, जानिए कितना लगेगा चार्ज

5) बीयर

कई ऐसे लोग हैं जिनका दिन ब्रेकफास्ट में लिक्विड बीयर (beer) से शुरू होता है। गर्मियों में चिल्ड बीयर की डिमांड अधिक रहती है।

रेड और वाइट वाइन

रेड और वाइट वाइन(red and white wine), दोनों ही खासी पॉप्युलर है। यह अल्कोहल और नॉन अल्कोहलिक फ्लेवर दोनों में आती है।

बैंक खाते में मिनिमम बैलेंस मेंटेन करने को लेकर RBI के नियम, जानिए कितना लगेगा चार्ज

6) वोदका

अधिकतर लड़कियां अपनी पहली ड्रिंक (famous Vodka drinks) की शुरुआत वोदका से ही करती हैं। इसमें अल्कोहल की मात्रा करीब 40 फीसदी तक होती है। इसके अलावा लड़कियों को टकीला भी पसंद होता है।

सबसे अधिक नशा किस शराब में

बीयर- 5 से 18 प्रतिशत

वाइन - 12 से 20 प्रतिशत

वोदका- 40 से 50 प्रतिशत