home page

Delhi से कुछ ही दूरी पर हैं घूमने की ये 3 खूबसूरत जगहें, विदेशों से भी आते हैं लोग

Weekend Trip Near Delhi : अगर आप भी घूमने फिरने के शौकीन है तो यह खबर आपके लिए बड़े काम की है। आज हम आपको बताने जा रहे हैं दिल्ली के आसपास की उन जगहों के बारे में जो खूबसूरती की मिजाज हैं। आइए आज की इस खबर में जानते हैं उन तीन खूबसूरत जगह के बारे में जो दिल्ली से कुछ ही दूरी पर है।
 | 

HR Breaking News, Digital Desk - मानसून (monsoon latest updates)  शुरू होते ही जहां एक तरफ लोगों के मन में चाय पकौड़े खाने का विचार आता है, वहीं दूसरी तरफ कुछ लोग ट्रिप प्लान (trip plan) करने में जुट जाते हैं। लेकिन दिल्ली जैसे बड़े शहर में अधिकतर लोग कॉर्पोरेट सेक्टर में काम करते हैं जिसकी वजह से उन्हें ज्यादा छुट्टी नहीं मिल पाती है। ऐसे में वीकेंड पर आप दिल्ली के आसपास की इन जगहों को एक्सप्लोर कर सकते हैं। इन जगहों पर जाने के लिए आपको अलग से छुट्टी लेने की जरूरत नहीं पडे़गी। 


ये सारी जगहें दिल्ली (tourist place near delhi) से महज 8-10 घंटे की दूरी पर स्थित हैं। वीकेंड पर अपने पार्टनर को स्पेशल फील करवाने के लिए आप उनके लिए एक छोटी सी ट्रिप प्लान (plan for a trip) कर सकते हैं। यहां की खूबसूरती देखकर यकीनन पहली नजर में आप इस जगह के दीवाने हो जाएंगे।


शहरों में भागदौड़ भरी जिंदगी के बीच कपल्स को एक दूसरे के लिए समय नहीं मिल पाता है। ऐसे में कई बार कपल्स के बीच नोक झोंक होनी शुरू हो जाती है। ऐसे में अपने पार्टनर के साथ कुछ खास पल बिताने के (best tourist place for couple)लिए आप रोमांटिक ट्रिप प्लान (romantic trip plan) कर सकते हैं। इसके लिए आप दिल्ली के आसपास की इन जगहों को वीकेंड पर एक्सप्लोर कर सकते हैं।


मनाली


हिमाचल प्रदेश में स्थित मानली एक बेहद खूबसूरत टूरिस्ट डेस्टिनेशन (beautiful tourist destination) है। दिल्ली से मनाली पहुंचने के लिए आपको 10 घंटे का ट्रैवल करना पड़ेगा। अगर आप नेचर को बिल्कुल करीब से जानना चाहते हैं तो आपको मनाली का ट्रिप (trip to manali) जरूर करना चाहिए। मनाली में आपको ट्रेकिंग, पैराग्लाइडिंग, रिवर राफ्टिंग जैसे एडवेंचर स्पोर्ट एक्टिविटीज का भी लुत्फ उठा सकते हैं।

मैक्लोडगंज


मैक्लोडगंज जाने के लिए आपको दिल्ली से महज 8-10 घंट का सफर तय करना होगा। हिमाचल प्रदेश में स्थित मैक्लोडगंज की खूबसूरती (Beauty of McLeodganj) पहली नजर में आपका मन मोह लगी। हरे भरे पहाड़ देखकर आपकी सारी थकान चुटकी में गायब हो जाएगी। इसके साथ साथ यहां पर कई पुराने मठ भी मौजूद हैं जहां आप यहां के इतिहास को जान सकते हैं।

 


 

आगरा


छुट्टी मिलते ही जहां अधिकतर लोग हिल स्टेशन जाना पसंद करते हैं वहीं आप आगरा जाने का प्लान कर सकते हैं। यहां आपको हिल स्टेशन के मुकाबले कम भीड़ देखने को मिलेगी। इसके साथ साथ आप यहां प्यार के प्रतीक ताजमहल को अपने पार्टनर के साथ (trip with partner) एक्सप्लोर कर सकते हैं और अपनी यादें ताजा कर सकते हैं। इसके साथ साथ आगरा की गलियों में घूमकर आप यहां के लोकल जायके का स्वाद भी ले सकते हैं। आप चाहें तो एक दिन की छुट्टी में आगरा घूमकर वापस आ सकते हैं।