home page

अब मालदीव नही ये जगह बनी बेस्ट टूरिस्ट स्पॉट, भारत के PM ने भी किया था खूबसूरती का बखान

Best Tourist Spot : अगर आप कहीं बेहतरीन जगह जाने के बारे में सोच रहे है तो ये खबर आपके बेहद काम की है। आइलैंड पर घूमने का प्लान कर रहे है तो इस जगह के बारे में जरूर विचार करें क्योंकि ये बेहद ही सुंदर जगह है और यहाँ का नज़ारा सेम टू सेम मालदीव (maldives tourism) जैसा लगता है। इतना ही नही, हमारे देश के प्रधानमंत्री भी खुद यहां गए और उन्होंने इसकी तस्वीरें भी शेयर की और साथ ही वहां की खूबसूरती के बारे में भी बताया। 
 | 

HR Breaking News, Digital Desk- Lakshadweep Budget Trip: आजकल जब भी कोई किसी आईलैंड पर घूमने जाने के बारे में सोचता हैं, तो दिमाग में सबसे पहला नाम मालदीव का ही आता है। क्योंकि, हमारे हिसाब से मालदीव ही सबसे बेस्ट आइलैंड है। लेकिन, इस साल पीएम मोदी ने एक और जगह बेहद खास बना दी है। हम बात कर रहे हैं लक्षद्वीप (Lakshadweep) की, जो किसी स्वर्ग से कम नहीं है। लेकिन, फिर भी बहुत कम लोग इसके बारे में जानते (best tourist place) हैं।

अगर आप खूबसूरत जगह की तलाश में है तो बता दें कि लक्षद्वीप बेहद ही सुंदर जगह (Lakshadweep is a very beautiful place) है और यहां का नजारा बिल्कुल मालदीव जैसा लगता है। यही वजह है कि हमारे देश के प्रधानमंत्री लक्षद्वीप आइलैंड गए और उन्होंने अपने सोशल मीडिया पर वहां की तस्वीरें शेयर करते हुए लोगों को लक्षद्वीप की सुंदरता (Beauty of Lakshadweep) से रूबरू कराया। यहां दौरा करने का मकसद उनका यही था कि लोग इस जगह की खूबसूरती से भी परिचित हो जाए। पीएम मोदी ने वहां अगाती, बंगाराम और कावारत्ती के स्थानीय लोगों से भी बातचीत की। अगर आप भी लक्षद्वीप की इन जगहों को एक्सप्लोर करना (Exploring these places in Lakshadweep) चाहते हैं, तो यहां पूरी जानकारी दी गई है।

इतना आएगा लक्षद्वीप घूमने का खर्च


लक्षद्वीप घूमने (visit lakshadweep) के लिए आपको कम से कम अपनी जेब में 30 से 40 हजार रुपए रखने होंगे। इससे भी कम में आप अपना ट्रिप प्लान (trip plan) कर सकते हैं। लेकिन वो आपके दिन, पैकेज और एक्टिविटीज पर निर्भर करता है।


लक्षद्वीप पहुंचने का तरीका


1. समुद्री जहाज


समुद्री जहाज से यात्रा (travel by sea) के लिए पहले आपको कोच्चि बंदरगाह जाना पड़ेगा। फिर यहां से आपको लक्षद्वीप के लिए कई जहाज मिल जाएंगे, जो आपको पहुंचा देंगे। कोच्चि से लक्षद्वीप जाने में 15 से 20 घंटे वक्त लगता है।


2. हवाई जहाज


लक्षद्वीप जाने के लिए आपको अग्गति एयरपोर्ट (Aggati Airport) पर उतरना होगा। इसके अलावा आप कोच्चि एयरपोर्ट पर भी जा सकते हैं। वहां से समुद्री जहाज की मदद से आप लक्षद्वीप जा सकते हैं।