home page

Ellnabad Kisan Panchayat : ऐलनाबाद में हुई किसान पंचायत Rakesh Tikait ने किसे सामान वापस करने की कही बात

HR BREAKING NEWS, SIRSA संयुक्त किसान मोर्चा ने बुधवार को सिरसा जिले के नाथूसरी चौपटा(Ellnabad) में किसान-मजदूर व्यापारी सम्मेलन (Ellnabad Kisan Panchayat) किया। इसमें राकेश टिकैत(Rakesh Tikait) समेत संयुक्त किसान मोर्चा के कई बड़े किसान नेता पहुंचे। Sirsa जिले की ऐलनाबाद विधानसभा सीट पर हो रहे उपचुनाव के चलते यह सम्मेलन खासा अहम रहा। 2019
 | 
Ellnabad Kisan Panchayat : ऐलनाबाद में हुई किसान पंचायत Rakesh Tikait ने किसे सामान वापस करने की कही बात

HR BREAKING NEWS, SIRSA संयुक्त किसान मोर्चा ने बुधवार को सिरसा जिले के नाथूसरी चौपटा(Ellnabad) में किसान-मजदूर व्यापारी सम्मेलन (Ellnabad Kisan Panchayat) किया। इसमें राकेश टिकैत(Rakesh Tikait) समेत संयुक्त किसान मोर्चा के कई बड़े किसान नेता पहुंचे। Sirsa जिले की ऐलनाबाद विधानसभा सीट पर हो रहे उपचुनाव के चलते यह सम्मेलन खासा अहम रहा।


2019 के विधानसभा चुनाव में ऐलनाबाद (vidhan sabha election ellanab) सीट से जीतने वाले इनेलो (INLD) नेता अभय चौटाला ने केंद्र सरकार के तीनों खेती कानूनों के विरोध और किसान आंदोलन के समर्थन में विधायक पद से इस्तीफा दे दिया था। इसी बात पर राकेश टिकैत ने कहा, ‘भाई यह एक पंचायत(Panchayat) है(Ellnabad Kisan Panchayat)। पंचायत में कोई जब आकर अपना झोला यह कहते हुए रख जाता है कि इसका ध्यान रखना तो पंचायत (Panchayat) उसका ख्याल रखती है।

जब वही आदमी 2 या 3 साल बाद आकर अपना झोला वापस मांगता है तो पंचायत (Panchayat) उसका सामान उसे लौटा देती है। आप भी ऐसा करने वाले आदमी को उसका झोला सवाया करके लौटा दो।’ कोई आदमी अपना सामान, झोला या कागज वगैरह पंचायत (Panchayat) में रख गया तो क्या पंच उसका सामान वापस नहीं करेंगे? पंच चोर नहीं हैं। वोट किसे देना है, जनता समझदार है।


भाजपा (BJP) की अगुवाई वाली केंद्र और हरियाणा सरकार पर निशाना साधते हुए टिकैत ने कहा कि इन्हें दिमागी बुखार है और यह 3 साल में ठीक हो जाएगा। इनको थोड़ी-थोड़ी दवाई देते जाओ। इस दवाई से ही इनका इलाज हो जाएगा। थोड़ी सी दवाई इन लोगों को पश्चिम बंगाल के लोगों ने दी थी और कुछ अब मिल जाएगी। अगले साल यूपी के चुनाव में भी लोग भाजपा वालों को यह दवाई जरूर देंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुवाई वाली केंद्र सरकार पर कटाक्ष करते हुए टिकैत (Rakesh Tikait) ने कहा कि यह पूंजीपतियों की सरकार है और इसे अडानी और अंबानी जैसे उद्योगपति चला रहे हैं।

ये भी पढ़ें… ऐलनाबाद चुनाव प्रचार के लिए सपना ने पीछे खीचें पांव, पति वीर साहू ने ट्वीट कर दी जानकारी


उन्होंने कहा कि लखीमपुर हिंसा में केंद्रीय गृह राज्यमंत्री अजय मिश्रा का बेटा शामिल है। जब तक अजय मिश्रा केंद्रीय कैबिनेट से इस्तीफा नहीं देते, तब तक संयुक्त किसान मोर्चा उसकी बर्खास्तगी की मांग करता रहेगा और अपना विरोध जताता रहेगा। टिकैत (Rakesh Tikait) ने कहा कि अजय मिश्रा किसी समय तस्करी किया करता था इसलिए उसकी दबंगई और गुंडागर्दी के कारण कोई गवाही नहीं देता।

8 साल की बच्ची ने अपनी मां के खिलाफ टॉर्चर का करवाया केस दर्ज

ऐलनाबाद चुनाव प्रचार के लिए सपना ने पीछे खीचें पांव, पति वीर साहू ने ट्वीट कर दी जानकारी

अग्रोहा मेडिकल कॉलेज रैगिंग मामला:, 2 घंटे की बातचीत के बाद पीड़िता के परिजन बोले- जांच से संतुष्ट नहीं