home page

तेजस्वी ने नीतीश को दी चेतावनी – CORONA गांव-गांव फैल चुका है, एक्शन लीजिए नहीं तो बिहार तबाही का मंजर देखेगा

HR BREAKING NEWS बिहार में Corona महामारी ज़ोर पकड़ रही है। आए दिन लगभग 13 हज़ार नए संक्रमण के मामले आ रहे हैं, और वो भी सरकारी आंकड़ों के मुताबिक। 24 घंटों के भीतर ही 60 से ज़्यादा कोरोना मरीज़ों की मौत हो जा रही है।सरकार पर ये भी आरोप है कि कोरोना टेस्टिंग सही
 | 
तेजस्वी ने नीतीश को दी चेतावनी – CORONA गांव-गांव फैल चुका है, एक्शन लीजिए नहीं तो बिहार तबाही का मंजर देखेगा
 

HR BREAKING NEWS

बिहार में Corona महामारी ज़ोर पकड़ रही है। आए दिन लगभग 13 हज़ार नए संक्रमण के मामले आ रहे हैं, और वो भी सरकारी आंकड़ों के मुताबिक। 24 घंटों के भीतर ही 60 से ज़्यादा कोरोना मरीज़ों की मौत हो जा रही है।सरकार पर ये भी आरोप है कि कोरोना टेस्टिंग सही से नहीं की जा रही और असल संक्रमण के आंकड़ों को छुपाया जा रहा है। राज्य में फैली इस अव्यवस्था पर राजद नेता तेजस्वी यादव ने नितीश सरकार पर तंज कसते हुए कहा- “नीतीश जी, केस-लोड कम दिखाने के चक्कर में आप बिहार का नुक़सान कर रहे है। वाइरस का चेन बढ़ता जा रहा है।

कम आँकड़ों दिखाने की वजह से केंद्र से ऑक्सीजन, वैक्सीन, इंजेक्शन रेमडीसीवीर, ऑक्सीजन कॉन्सेंट्रेटर्स, वेंटिलेटर इत्यादि अन्य जरूरी सहायता भी नहीं मिल रहा है और आप कुछ बोल भी नहीं रहे।”


इसी के साथ तेजस्वी ने गाँव के लोगों तक कोरोना बीमारी के पहुंचने को लेकर चिंता भी जताई।

उन्होनें ट्वीट कर लिखा, “संक्रमण गाँव-गाँव फैल चुका है।अब भी अपना अप्रोच बदलिये वरना तबाही का मंजर साफ दिख रहा है। केंद्र से बिहार का वाजिब हक माँगिये। हमसे छोटे राज्यों का आवंटन ज़्यादा हो रहा है।

अन्य राज्यों का अनुसरण कर देश-विदेश की कंपनियों से सम्पर्क कर मेडिकल सप्लाइज ,वैक्सीन इत्यादि सीधा खरीदिये।”

तेजस्वी ने कहा कि उन्हें ये समझ नहीं आता कि नीतीश कुमार की हाई लेवल क्राइसिस ग्रुप की मीटिंग में कोरोना बचाव पर चर्चा होती है या ‘छवि बचाव’ पर। उन्होनें सरकार पर एक भी ठोस कदम या निर्णय न लेने का आरोप भी लगाया है।

हाल ही में, पटना के कोरोना अस्‍पताल NMCH में पीजी डॉक्टर भी हड़ताल पर चले गए हैं। इस महामारी के बीच स्वास्थ्य सुविधाओं की बेतहरी का दबाव सरकार पर बढ़ गया है।

बिहार के स्वस्थ्य मंत्रालय ने बताया कि राज्य में सोमवार को 11,801 नए कोरोना मामले आए हैं। इसी के साथ इस बीमारी के चलते 67 लोगों की मौत भी हो गई है।