home page

खुल गई किस्मत! सेकेंड हैंड खरीदी अल्मारी से निकला एक करोड़ कैश! फिर क्या हुआ...

'भगवान जब देता है छप्पर फाड़ के देता है' आपने ये कहावत तो सुनी होगी। लेकिन ऐसी ही एक कहावत तब सच हो गई जब एक शख्स ने पुरानी अल्मारी खरीदी। अल्मारी को घर में लाकर खोला तो उसमें से एक करोड़ कैश निकला।
 | 
खुल गई किस्मत! सेकेंड हैंड खरीदी अल्मारी से निकला एक करोड़ कैश! फिर क्या हुआ...

HR Breakinh News : नई दिल्ली : डेस्क : एक व्यक्ति ने सेकेंड हैंड अलमारी खरीदी और उसे घर ले आया। लेकिन जैसे ही उसने उसे खोला और देखा तो वह दंग रह गया। दरअसल, अलमारी से एक करोड़ रुपये से ज्यादा की नकदी निकली। उसने यह अलमारी ऑनलाइन साइट बे से खरीदी थी। उस शख्स का नाम थॉमस हेलर है, जो जर्मनी के बिटरफील्ड का रहने वाला है।


ये खबर भी पढ़ें : Dhakad Scheme : सरकारी स्कीम में 2 रुपये करें निवेश, 36,000 रुपये मिलेगी पेंशन


19 हजार रुपए में खरीदी थी अल्मारी


‘daily Mail’ की रिपोर्ट के मुताबिक थॉमस ने किचन में सामान रखने के लिए सेकेंड हैंड अलमारी खरीदी थी। इसके लिए उन्होंने 19 हजार रुपये दिए थे। लेकिन जैसे ही उन्होंने कैबिनेट खोला तो उनकी आंखें फटी की फटी रह गईं। दरअसल, उन्हें इस कैबिनेट के अंदर से दो बॉक्स मिले, जिसे खोलने के बाद उनके अंदर से 1 करोड़ 19 लाख रुपये नकद निकले. हालांकि, थॉमस ने पैसे को अपनी जेब में रखने के बजाय स्थानीय पुलिस को पैसे सौंप दिए ताकि पैसा उसके असली मालिक तक पहुंच सके।

ये खबर भी पढ़ें : सरकारी पैसे से लगाएं EV Charging Station या पेट्रोल पंप 


जांच के बाद सामने आया सच 


पुलिस ने जांच की तो पता चला कि यह पैसा हाले सिटी में रहने वाली 91 वर्षीय बुजुर्ग महिला का है। अलमारी का पहला l भी वही था। उनके पोते ने अलमारी बेच दी थी, लेकिन उन्हें नहीं पता था कि बुजुर्ग महिला ने उसमें नकदी रखी थी। गौरतलब है कि जर्मनी में खोए हुए पैसे को अपने पास रखना अपराध है। दोषी पाए जाने पर उसे तीन साल तक की जेल हो सकती है। हालांकि कानून यह भी है कि ईमानदारी से पैसा लौटाने वालों को इनाम भी दिया जाता है। ऐसे में थॉमस को इनाम के तौर पर कुल रकम का 3% हिस्सा दिया गया. उनके पास साढ़े तीन लाख रुपये से ज्यादा की रकम थी।