home page

Haryana Agriculture News किसानों को बिजली निगम की सलाह, जरूरत पड़ने पर इस नंबर पर करें फोन

Haryana Agro Update गेहूं की फसल को नुकसान न हो इस ओर कदम उठाए जा रहे हैं और किसानों को जागरूक किया जा रहा है
 
 | 
Haryana Agriculture News किसानों को बिजली निगम की सलाह, जरूरत पड़ने पर इस नंबर पर करें फोन

HR Breaking News, सोनीपत ब्यूरो, जिले में गर्मी को ले कर तैयारी चालू कर दी गई है। उत्तर हरियाणा बिजली वितरण निगम (Uttar Haryana Bijli Vitran Nigam) के पदाधिकारियों ने किसानों से अपील की है कि वे ट्रांसफार्मर से अपनी फसल को पर्याप्त दूरी पर लगाए।


 गर्मी में कई बार तेज हवा के कारण पोल के पास कंडक्टर टकराने या ट्रांसफार्मर के पास चिंगारी निकलती है। गर्मी के मौसम में फसल सूखी स्थिति होने या पत्तियां सूख जाने से आग लगने का अंदेशा होता है। सावधानियां बरतने से हादसों पर नियंत्रण किया जा सकता है।

 

यह भी जानिए

Haryana Politics आम आदमी पार्टी में भूपेंद्र सिंह हुड्‌डा की NO Entry

बिजली निगम के एसई संदीप जैन का कहना है कि ट्रांसफार्मर के पास यदि 5-6 फीट तक फसल नहीं होगी, तो चिंगारी निकलने के बाद भी आग की स्थिति निर्मित नहीं होगी। 


उन्होंने बताया कि प्राकृतिक रूप से तेज हवा चलने का तार के पास गिलहरी या अन्य पक्षी बैठने से अथिंर्ग मिलने पर कई बार फाल्ट होने से चिंगारी निकलती है, ऐसे में सावधानी रखकर हादसों को टाला जा सकता है।

यह भी जानिए

Haryana Sarkar हरियाणा में जमीनी विवाद खत्म करने को लेकर हरियाणा सरकार का बड़ा फैसला, उठाया ये बड़ा कदम

गेहूं की फसल को नुकसान न हो इस ओर कदम उठाए जा रहे हैं। किसानों को जागरूक किया जा रहा है कि बिजली संबंधी मेंटेनेंस के कार्य और मदद के लिए 1912 या बिल में छपे वितरण केंद्र के नंबर पर संपर्क करें। इसके अलावा बिजली निगम की टीमें गांव में जाकर किसानों को सुरक्षा एवं बचाव को लेकर जागरूक कर रही है। संदीप जैन, एसई, बिजली निगम, सोनीपत।