home page

Bihar ka Mausam : बिहार के 15 जिलों में गिरा तापमान, देखें मौसम का हाल

बांग्लादेश की तरफ बनने वाले इस चक्रवाती तूफ़ान की वजह से बिहार के इन जिलों में मौसम बदलने वाला है और यहां हवाएं भी आम दिनों के मुकाबले ज्यादा तेज़ चलेंगी 

 | 
बिहार के इन जिलों में गिरा तापमान

HR Breaking News, New Delhi : राजधानी समेत प्रदेश के तापमान में उतार-चढ़ाव की स्थिति जारी है। बुधवार को राजधानी समेत प्रदेश के 15 जिलों के अधिकतम तापमान में आंशिक कमी आई है। जबकि बाकी शहरों के अधिकतम तापमान में आंशिक वृद्धि दर्ज की गई। मौसम विज्ञान केंद्र पटना के अनुसार एक चक्रवाती परिसंचरण का क्षेत्र उत्तर पूर्व बांग्लादेश व इसके आसपास बना हुआ है। साथ ही ट्रफ रेखा परिसंचरण का क्षेत्र होते हुए उत्तरी ओडिशा तक बना हुआ है। इनके प्रभाव से तीन दिनों के दौरान सतही हवा की गति 10-15 किमी प्रतिघंटा रहने का पूर्वानुमान है।

वहीं, प्रदेश के कुछ स्थानों पर झोंके के साथ हवा की गति 20-30 किमी प्रतिघंटा रह सकती है। अगले पांच दिनों के दौरान अधिकतम तापमान में विशेष परिवर्तन के आसार नहीं है।

Nirmala Sitharaman : टैक्स पयेर्स के लिए आयी Good News , वित्त मंत्री ने दिया ये आदेश

पटना के अधिकतम तापमान में बीते 24 घंटों के दौरान 1.9 डिग्री सेल्सियस की गिरावट के साथ 36.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। बुधवार को पटना व इसके आसपास इलाकों में हवा की गति 10 किमी प्रतिघंटा रही। गुरुवार को पटना और इसके आसपास का मौसम आमतौर पर शुष्क बना रहेगा। प्रदेश के अधिसंख्य जगहों पर 36-38 डिग्री सेल्सियस अधिकतम तापमान रहने के आसार हैं।

इन शहरों के तापमान में आई गिरावट

पटना के अधिकतम तापमान में 1.9 डिग्री, गया में 2.7 डिग्री, औरंगाबाद में 2.2 डिग्री, नवादा में दो डिग्री, जमुई में 1.5 डिग्री, बांका में 1.5 डिग्री, नालंदा में 1.9 डिग्री, शेखपुरा में 2.2 डिग्री, सबौर में 1.6 डिग्री, बेगूसराय में 1.5 डिग्री की कमी आई है।

इसके साथ ही वैशाली में 2.5 डिग्री, पूसा में 0.3 डिग्री, मुजफ्फरपुर में 0.5 डिग्री, मोतिहारी में 0.5 डिग्री, वाल्मीकि नगर में 0.4 डिग्री सेल्सियस की कमी आई है। जबकि प्रदेश के शेष शहरों के अधिकतम तापमान में आंशिक वृद्धि दर्ज की गई।

Gold Price Today : रिकॉर्ड लेवल पर पहुंचा 10 ग्राम सोने का भाव