home page

mausam ki jankari हरियाणा - पंजाब सहित इन राज्यो में भारी बारिश के आसार, IMD ने जारी किया अलर्ट

IMD Rainfall Alert आईएमडी की ओर से हरियाणा (haryana), पंजाब (punjab) और जम्मू कश्मीर (jammu kashmir) में भारी बारिश 9heavy rain) को लेकर अलर्ट जारी कर दिया गया है। मौसम विभाग के अनुसार पूर्वी राजस्थान में 8 और 9 अगस्त को भारी भारी बारिश के आसार नजर आ रहे है। इसके साथ हरियाणा के कुछ इलाकों में तेज हवाओं के साथ मौसम (mosam) करवट बदलेगा। आइए जानते है आपके शहर में कैसा रहेगा मौसम
 
 | 
 mausam ki jankari हरियाणा - पंजाब सहित इन राज्यो में भारी बारिश के आसार, IMD ने जारी किया अलर्ट

HR Breaking News, डिजिटल डेस्क नई दिल्ली, Weather Update Today, 6 August 2022 Weather Today: देश के कई राज्यों में मॉनसून अपने दूसरे फेज में पहुंच चुका है. केरल, कर्नाटक और तेलंगाना जैसे राज्यों में जबरदस्त बारिश हो रही है. वहीं, उत्तर भारत के राज्यों में भी बारिश का दौर जारी है. दिल्ली से लेकर यूपी तक और पंजाब से लेकर राजस्थान तक बीते दिन यानी शुक्रवार को झमाझम बारिश देखने को मिली. जिसके बाद राजधानी में मौसम सुहावना है. IMD ने जम्मू-कश्मीर, पंजाब, हरियाणा में 5 से 9 अगस्त के बीच भारी बारिश की आशंका जताई है.  

 

मौसम विभाग के ट्वीट के मुताबिक, पूर्वी राजस्थान में 08 और 09 अगस्त को जबकि पश्चिमी राजस्थान में 7 से 9 अगस्त, के दौरान बहुत भारी वर्षा की संभावना है. इसके अलावा राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में आज का न्यूनतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस रहने वाला है, जबकि अधिकतम तापमान 33 डिग्री सेल्सियस रहेगा. दिल्ली के आसमान में बादल छाए रहेंगे, जबकि दिन के समय मध्यम बारिश हो सकती है. 

 

जानिए अपने शहर के मौसम का हाल
मौसम पूर्वानुमान एजेंसी स्काईमेट के अनुसार, रायलसीमा, तेलंगाना, तटीय और उत्तर आंतरिक कर्नाटक, तटीय आंध्र प्रदेश और यनम और केरल में 6 से 9 अगस्त के दौरान जबकि दक्षिण आंतरिक कर्नाटक में 8 अगस्त को तेज बारिश होने की संभावना है.

 वहीं, पूर्वी उत्तर भारत, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में भी 7 तक बारिश होने आसार हैं. इसके अलावा 8 से 9 अगस्त को ओडिशा में भारी बारिश हो सकती है.

तटीय और दक्षिण आंतरिक कर्नाटक में और 8 और 9 अगस्त, 2022 को तेलंगाना में अत्यधिक भारी वर्षा की संभावना है. मध्य प्रदेश और विदर्भ  में 4 से 10 अगस्त के के बीच बारिश के साथ गरज/बिजली की आशंका है. 


IMD के मुताबिक, छत्तीसगढ़, गुजरात राज्य, मध्य महाराष्ट्र, मराठवाड़ा, कोंकण और गोवा में 8 और 09 तारीख को बारिश होने की संभावना है. मध्य प्रदेश और सौराष्ट्र और कच्छ में भी बहुत भारी वर्षा हो सकती है. मौसम विभाग ने मध्य महाराष्ट्र के कोंकण और गोवा में 9 अगस्त को अत्यधिक भारी वर्षा की भी संभावना जताई है।