home page

Agriculture News कर्ज ना चुका पा रहे किसानों को सरकार की सौगात, अब ब्याज चुकाएगी सरकार

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने किसानों के लिए एक अहम घोषणा की हैं. उन्होंने कहा कि  कर्ज नहीं चुकाने वाले किसानों के लिए उनकी सरकार बैंकों को उनके 2 लाख रु तक के बकाया ऋण पर ब्याज का भुगतान करेगी. इससे कई किसानों को राहत मिलेगा और बैंक को भी ज्यादा नुकसान से बचाया जा सकता है. 
 
 | 
Agriculture News कर्ज ना चुका पा रहे किसानों को सरकार की सौगात, अब ब्याज चुकाएगी सरकार
Story Highlights
किसानों के कर्ज का ब्याज चुकाएगी सरकार
जनता का 6,400 करोड़ रुपये का बिजली का बिल माफ 

HR Breaking News, नई दिल्ली, मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने राज्य की जनता को राहत देते हुए वाले कई अहम फैसले किए हैं. सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कुल राज्य की जनता  के 6,400 करोड़ रुपये का बिजली का बिल माफ किया है. सरकार के इस फैसले से तकरीबन 88 लाख उपभोक्ताओं को राहत मिलेगा. 

 

यह भी जानिए


बता दें कि मध्य प्रदेश सरकार ने कोरोना काल के दौरान बिजली बिलों के कलेक्शन को स्थगित कर दिया था. इसके अलावा बचे बकाए को पूरा करने के लिए लिए 6 किश्तों  में जमा करने की व्यवस्था की गई थी. सरकार के इस फैसले के बाद 48 लाख उपभोक्ताओं द्वारा इस योजना के तहत लगभग 189 करोड़ रुपये जमा कराए गए थे

 

यह भी जानिए


सीएम शिवराज सिंह चौहान ने किसानों के लिए भी एक अहम घोषणा की है. उन्होंने कहा कि कर्ज नहीं चुकाने वाले किसानों के 2 लाख रुपये तक के बकाया पर सरकार खुद  बैंकों को ब्याज का भुगतान करेगी. इससे कई किसानों को राहत मिलेगी और बैंक को भी ज्यादा नुकसान से बचाया जा सकता है. 

यह भी जानिए


इसके अलावा विधायक निधि और स्थानीय क्षेत्र विकास कोष को 2 करोड़ रुपये से बढ़ाकर 3 करोड़ रुपये करने की भी घोषणा कर दी गई है .इन सबके अलावा मुख्यमंत्री कन्यादान योजना को नए तरीके से डिजाइन कर फिर से शुरू करने की घोषणा की गई है. वहीं मुख्यमंत्री ने यह भी जानकारी दी कि प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत 23 लाख मकान पहले ही बन चुके हैं. उन्होंने वर्ष के अंत तक 30 लाख आवासों का निर्माण करने का आश्वासन दिया है.