home page

UP Weather Update : अगले 2 दिन ठंड से कांप जायेगा UP , अभी और पड़ेगी हाड़ कंपाने वाली सर्दी

up weather news : यूपी वालों को अभी सर्दी से राहत मिलने के कोई आसार नज़र नहीं आ रहे हैं | IMD ने बताया की यूपी वालों अभी और भी ज्यादा सर्दी के लिए त्यार को जेऊ क्योंकि अगले दो दिन यहां हाड़ कंपाने वाली सर्दी पड़ने वाली है जिससे बच्चे बूढ़े तो क्या नौजवानों को भी दिक्क्त होने वाली है | आइये जानते हैं कैसा रहेगा यूपी का मौसम 

 | 

HR Breaking News, New Delhi : यूपी सहित पूरे उत्तर भारत में सर्दी का सितम जारी है. आने वाले दिनों में भी मौसम(weather news today)  ऐसा ही रहने वाला है. मंगलवार के दिन के लिए मौसम विभाग ने घने काहरे और शीतलहर का अलर्ट जारी किया है. जिसके मुताबिक राजधानी लखनऊ (UP weather news) समेत अन्य इलाके में हाड़ कंपाने वाली सर्दी पड़ने वाली है. कुछ इलाकों में भीषण सर्दी पड़ने की चेतावनी जारी की गई है.

IMD ने जारी किया उत्तर भारत का अगले 5 दिन के मौसम का हाल, जानिये कब तक पड़ेगी कड़ाके की ठंड

यूपी (up news) में लोग मौसम की मार झेल रहे हैं. यहां सर्दी का ट्रिपल अटैक हो रहा है. घना कोहरा और शीतलहर के साथ ही गलन भी बढ़ गई है. लोग घरों और दफ्तर में हीटर और अलाव के सहारे ठंड मिटा रहे हैं. मौसम विभाग ने आने वाले दिनों में भी सर्दी बरकरार रहने की बात कही है. इस दौरान मेरठ, बिजनौर, सहारनपुर, बागपत, ज्योतिबाफुले नगर और मुरादाबाद समेत अन्य इलाकों में भीषण सर्दी पड़ने वाली है.

यहां भीषण सर्दी की चेतावनी
लखनऊ मौसम विभाग (IMD news today) ने दो दिन तक भीषण सर्दी पड़ने की चेतावनी जारी की है. इसके मुताबिक मंगलवार और बुधवार को शाहरजहांपुर, खैरी, सीतापुर, सीतापुर, बहराइच, सरस्वती, अलीगढ़, मथुरा, महामाया नगर, आगरा, फिरोजाबाद, इटावा और फतेहरपुर में शीतदिवस की स्थिति रहेगी. इसके साथ ही रायबरेली, उन्नाव, फतेहपुर, गोंडा, बस्ती, गोरखपुर में सर्दी का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. बीते 24 घंटों में मौसम शुष्क बना रहा.

अयोध्या में मौसम

IMD ने जारी किया उत्तर भारत का अगले 5 दिन के मौसम का हाल, जानिये कब तक पड़ेगी कड़ाके की ठंड


रामनगरी (weather in ayodhya) अयोध्या में मंगलवार को न्यूनतम तामपमान 7.5 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम 16 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है. इस बीच सर्द हवाएं चलने से ठंड बरकरार रहेगी. आज का दिन भी शुष्क रहने वाला है. यहां मौसम विभाग ने सर्दी का येलो अलर्ट जारी किया है. गौरतलब है कि पूरे यूपी सुबह के वक्त घना कोहरा छाने की वजह से (up weather news) यातायात की रफ्तार धीमी पड़ गई है. ट्रेन देरी से चल रही हैं. तो वहीं हवाई यातायात पर भी इसका असर देखने को मिल रहा है.