home page

Maruti Suzuki की इस गाड़ी के आगे सभी गाडियां दिखेंगी फीकी

Maruti Suzuki Vitara:अगर आप छोटी कार लेने का प्लान बना रहें है तो ये कंपनी आपके लिए लेकर आई है नई मारुति विटाराअब इस दिन मार्केट में मारूति सुजुकी(Maruti Suzuki) अपनी कार पेश करेगी। कंपनी ने इस गाड़ी की कीमत भी आपके बजट में ही रखी है इस खबर से जुड़ी जानकारी के लिए नीचे पढ़ें।
 | 

HR Breaking News (ब्यूरो) Maruti Suzuki Vitara: मारुति सुजुकी  30 जून, 2022 को नई ब्रेज़ा कॉम्पैक्ट एसयूवी लॉन्च करेगी. इसके अलावा, कंपनी इस वित्त वर्ष के अंत से पहले और भी कई प्रोडक्ट लॉन्च करने की योजना बना रही है, जिसमें एक नई मध्यम आकार की एसयूवी और अगली पीढ़ी की ऑल्टो शामिल है।

ये भी जानिए : मारुति ला रही Baleno SUV, मार्केट में आते ही मचा देगी धमाल


नई मारुति विटारा को नेक्सा प्रीमियम डीलरशिप नेटवर्क के जरिए बेचा जाएगा. एसयूवी पुराने एस-क्रॉस क्रॉसओवर की जगह लेगी. रिपोर्ट्स की मानें तो Suzuki Vitara और Toyota Hyryder में एडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंट सिस्टम (ADAS) भी मिल सकता है. नया मॉडल अगस्त-सितंबर 2022 के आसपास लॉन्च होने की उम्मीद है।

 


नई मारुति विटारा को हुंडई क्रेटा, किआ सेल्टोस, एमजी एस्टर, वीडब्ल्यू ताइगुन और स्कोडा कुशाक को टक्कर देने के लिए लाया जा रहा है. एसयूवी को टोयोटा के टीएनजीए-बी या डीएनजीए प्लेटफॉर्म पर बनाया जा सकता है. सिर्फ प्लेटफॉर्म ही नहीं, नई विटारा में टोयोटा हाइडर के कंपोनेंट्स और फीचर्स भी देखने को मिल सकते हैं नई सुजुकी विटारा को कथित तौर पर दो इंजन विकल्पों के साथ पेश किया जाना है. इसमें 103PS वाला 1.5-लीटर पेट्रोल इंजन (माइल्ड हाइब्रिड) और 116PS वाला 1.5-लीटर पेट्रोल इंजन (स्ट्रॉन्ग हाइब्रिड) मिल सकता है।

 

मारुति सुजुकी की नई मध्यम आकार की एसयूवी बाजार में क्रेटा को टक्कर देगी. इसे जुलाई में पेश किया जा सकता है. यह आगामी टोयोटा अर्बन क्रूजर हाइडर पर आधारित होगी, जिसका 1 जुलाई, 2022 को वैश्विक डेब्यू होने जा रहा है।
नई मारुति सुजुकी विटारा एक वैश्विक पेशकश होगी और इसके अफ्रीका तथा यूरोप सहित चुनिंदा अंतरराष्ट्रीय बाजारों में निर्यात किए जाने की उम्मीद है. नया मॉडल कथित तौर पर विदेशी बाजार में मौजूदा विटारा को बदलने के लिए भी है, जो 2015 से बेची जा रही है।

ये भी जानिए : मारुति कार खरीदने पर मिलेगा 90% लोन, इतने लाख का इंश्योरेंस और फास्टैग भी मुफ्त

आने वाली मारुति सुजुकी की मिड-साइज़ एसयूवी को नई विटारा कहा जा सकता है. बता दें कि कंपनी जो नई ब्रेजा लॉन्च करने जा रही है, उसके नाम से विटारा प्रीफिक्स को हटा दिया है और अब ऐसी रिपोर्ट्स आ रही है कि वह विटारा नाम से एक अलग एसयूवी लॉन्च कर सकती है।