home page

Auto News : मात्र 5 लाख में आज ही घर ले आएं ये धाकड़ कार, जानिए फीचर्स

आज सभी के पास कार है और मार्केट में बहुत सी ऐसी कार हैं जो बेहद अच्छी भी हैं लेकिन फिर भी हम ऐसी कार को देखते हैं जो सस्ती हो और अच्छी हो तो चलिए आज हम आपको ऐसी ही एक कार के बारे में बताने जा रहे हैं जो इस महीने में सबसे ज्यादा बिक रही हैं।  

 | 

HR Breaking News : नई दिल्ली : Tata की अब मार्केट में बहुत सी कार हैं जो बिक रही हैं लेकिन उन कारों में से भी एक कार ऐसी है जो सबसे ज्यादा बिक रही हैं Tata Nexon देश की सबसे ज्यादा बिकने वाली एसयूवी रही है. लेकिन टाटा की एक और कार है, जिसने Brezza and Sonnet जैसी पॉपुलर गाड़ियों को बिक्री के मामले में धूल चटा दी. 

यह बिक्री के मामले में बीते महीने देश की चौथी सबसे ज्यादा बिकने वाली एसयूवी रही है. खास बात है कि इसकी कीमत भी 6 लाख रुपये से कम है और सेफ्टी के मामले में यह 5 स्टार रेटिंग के साथ आती है. हम जिस कार की बात कर रहे हैं वह और कोई नहीं टाटा पंच Tata Punch SUV है. 


 ये भी जानें : Tata ने अपनी कारों पर खोला जबरदस्त Discount, चेक करें कितने घट गए सभी गाड़ियों के दाम

सबसे ज्यादा हो रही बिक्री 


बीते महीने टाटा पंच एसयूवी की कुल 11,007 यूनिट्स बिकी हैं. यह इस एसयूवी की अब तक की सबसे अधिक मासिक बिक्री है. एसयूवी सेगमेंट में इससे ज्यादा बिक्री सिर्फ टाटा नेक्सॉन, हुंडई क्रेटा और हुंडई वेन्यू की हो सकी है. कीमत की बात करें तो टाटा पंच की कीमत 5.83 लाख रुपये से शुरू होकर 9.49 लाख रुपये (एक्स-शोरूम दिल्ली) तक जाती है. 


ये भी पढ़ें : Discount : Tata ने इस कार पर खोला जबरदस्त डिस्काउंट, फटाफट कर लें बुक


Engine and Transmission 


टाटा पंच में अल्ट्रोज़ की तरह 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन (86PS/113Nm) मिलता है. यह इंजन 5-स्पीड मैनुअल और एक वैकल्पिक 5-स्पीड AMT के साथ जोड़ा गया है. एसयूवी कुल चार ट्रिम्स: प्योर, एडवेंचर, एक्म्पलिश्ड और क्रिएटिव में उपलब्ध है. टाटा पंच का 187mm ग्राउंड क्लियरेंस बताता है कि इसे मुश्किल रास्तों पर भी ले जाया जा सकता है.

5 star safety rating

फीचर्स की बात करें तो इस माइक्रो एसयूवी में 7 इंच का टचस्क्रीन सिस्टम, सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, ऑटो एसी, ऑटोमैटिक हेडलाइट्स, कनेक्टेड कार टेक और क्रूज कंट्रोल मिलता है. खास बात है कि इस कार को क्रैश टेस्ट में

5 स्टार सेफ्टी रेटिंग भी मिली है. 


Safety Features में डुअल फ्रंट एयरबैग, ईबीडी के साथ एबीएस और एक रियर पार्किंग कैमरा शामिल हैं. इसका मुकाबला महिंद्रा केयूवी100 NXT और मारुति इग्निस जैसी गाड़ियों के साथ रहता है. लेकिन कीमत को देखते हुए यह निसान मैग्नाइट और रेनॉल्ट काइगर से भी कंपीट करती है.