home page

बाजार में बड़ी डिमांड, कॉम्पैक्ट एसयूवी बनी ग्राहकों की पहली पसंद

 Maruti  देश ने कुछ दिनों से एसयूवी की डिमांड काफी बढ़ी है। इसी को देखते हुए कम्पनी ने कम कीमत पर कॉम्पैक्ट एसयूवी (Compact suv)लॉन्च कर रही है। कार कंपनियों का ध्यान भी इस सेगमेंट पर सबसे ज्यादा है। हाल ही में हुंडई ने अपनी वैन्यू का फेसलिफ्ट (Venue facelift)लॉन्च किया है और अब 30 जून को मारुति सुजुकी भी अपनी ब्रेजा फेसलिफ्ट मॉडल लॉन्च कर रही है।
 | 
बाजार में बड़ी  डिमांड, कॉम्पैक्ट एसयूवी बनी ग्राहकों की पहली पसंद

HR Breaking News (ब्यूरो) Compact suv लेकिन अब किआ इस मामले में इन सबसे आगे निकल गई है कंपनी ने पहले ही अपनी कॉम्पैक्ट एसयूवी सोनेट का फेसलिफ्ट बजार में लॉन्च कर दिया था और अब कंपनी इसकी 1.5 लाख यूनिट को बेच कर एक रिकॉर्ड सेट (record set)कर दिया है। किआ इंडिया ने ही यह जानकारी दी कि कंपनी ने बीते 2 साल में कार की डेढ़ लाख यूनिट बेची है।

ये भी जानिए : Electric scooter: वेस्पा के इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत हुआ इजाफा


जानकारी के अनुसार बता दे की कंपनी के कुल बिक्री में Kia Sonet का योगदान 32% से भी अधिक का है। किआ ने पूरे मार्केट को देखते हुए सितंबर 2020 में इसे लॉन्च किया था। कंपनी ने बताया है कि एसयूवी के 25% खरीदार आईएमटी वेरिएंट के हैं। किआ इंडिया के चीफ सेल्स ऑफिसर मायुंग सिक सोहन ने लिखा कि, “कंपनी को खुशी है कि सॉनेट ने किआ इंडिया परिवार में 1.5 लाख सदस्य जोड़े हैं।”

उन्होंने अपने बयान में कहा कि, “आज के युवा शहरी भारतीय गतिशील, तकनीक प्रेमी और बोल्ड है, और हमें एक ऐसा उत्पाद बनाने पर अविश्वसनीय रूप से गर्व हैं, जो हमेशा हमारे ग्राहकों के साथ रहने वाला है।” उन्होंने आगे कहा, “इस साल अप्रैल से हमने सॉनेट के निचले वेरिएंट में भी निश्चित रूप से 4 एयरबैग जोड़े है, जो इस कार को और भी ज्यादा सुरक्षित बनाता है।”

ये भी जानिए : सबसे ज्यादा बिकने वाला ये इलेक्ट्रिक स्कूटर, फीचर्स में भी दमदार

आपको बता दें कि किआ सोनेट (Kia Sonet) का बाजार में Nexon, Venue, XUV300 और Brezza जैसी कॉम्पैक्ट एसयूवी कारों से मुकाबला होता है। यह सभी कॉम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट की कारें हैं और लगातार इन सभी कारों को अपडेट किया जा रहा है।