home page

आज ही घर लाएं न्यू Maruti Brezza, कीमत होगी बेहद कम

Maruti Suzuki Brezza : अगर आप भी कार लेने की सोच रहे है तो ये खबर आपके लिए है अब मार्केट में Maruti की जबरदस्त कार लॉन्च (car launch)हुई है। अगर आप सोच रहे है कि बजट कम(low budget) है तब हम आपको इसके EMI ऑप्शन के बारे में बता रहे हैं। इस खबर से जुड़ी जानकारी के लिए नीचे पढ़ें।
 | 
आज ही घर लाएं न्यू Maruti Brezza, कीमत होगी बेहद कम

HR Breaking News (ब्यूरो) New Brezza : न्यू मारुति सुजुकी ब्रेजा (Maruti Suzuki Brezza) की शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत 7.99 लाख रुपए है। वहीं, टॉप-एंड वैरिएंट के लिए 13.96 लाख रुपए खर्च करने होंगे। इस कॉम्पैक्ट SUV को 18,300 रुपए के मंथली रेंटल सब्सक्रिप्शन प्लान पर भी ले सकते हैं। इसमें गाड़ी की कॉस्ट, रजिस्ट्रेशन, मेंटेनेंस, इंश्योरेंस और रोड साइड असिस्टेंस शामिल है। हालांकि, आप इस SUV को खरीदना चाहते हैं, लेकिन बजट नहीं है। तब हम आपको इसके EMI ऑप्शन के बारे में बता रहे हैं। यानी आपको मिनिमम कितना डाउनपेमेंट करना होगा। और बचे हुए अमाउंट पर कितनी EMI बनेगी। चलिए इस खबर में इसका पूरा गणित समझते हैं।

ये भी जानिए : SUV कंपनी ने लॉन्च की कम बजट में जबरदस्त और 5 स्टार सेफ्टी रेटिंग वाली कार


ऑटो लोन पर ब्याज दर 7.35% से 8.05% तक


स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) ऑटो लोन पर 7.35% से 8.05% तक ब्याज ले रही है। ये ब्याज दर 5 साल (60 महीने) से 7 साल (84 महीने) के लिए हैं। यानी आप कार की एक्स-शोरूम कीमत का 20% डाउन पेमेंट करके बचे हुए अमाउंट का लोन ले सकते हैं। जिसके बाद इस लोन को आसान EMI पर चुका पाएंगे। आपको ब्रेजा के सभी 11 वैरिएंट की एक्स-शोरूम कीमत पर 20% डाउन पेमेंट देने के बाद कितना लोन लेना होगा। इस लोन पर कितना ब्याज देना होगा। लोन चुकाते-चुकाते आपकी जेब से कितने एक्स्ट्रा रूपए लगेंगे। इन सभी बातों के बारे में बता रहे हैं। इस बात का ध्यान रहे हम यहां एक्स-शोरूम कीमत के आधार पर ही लोन के बारे में बता रहे हैं। ग्राफिक्स की मदद से पूरा गणित समझें...