home page

Changes : बदलने जा रही है लोगों की ये फेवरेट Mahindra Thar, होगा ये बड़ा बदलाव

Launching : जैसा की आप जानते हैं मार्केट में गाड़ियों की भरमार के चलते Mahindra कंपनी अपना 5 नई कार लॉन्च  करने जा रही है बुकिं के लिए लोगों में उत्साह देखने को मिल रहा हैं खबर में जानिए क्या हैं इस दमदार कार की खसियत।

 | 

HR Breaking News : ब्यूरो : ऑफ रोड एसयूवी सेगमेंट में लगातार मिलती चुनौतियों (challenges) और बढ़ती प्रतियोगिता को देखते हुए महिंद्रा अपनी ऑफ रोड एसयूवी महिंद्रा थार (SUV Mahindra Thar) में एक बड़ा अपडेट देने वाली है जिसके बाद इस सेगमेंट में इस एसयूवी की लोकप्रियता और दबदबे का बढ़ना तय माना जा रहा है।

Mahindra  अपनी इस पॉपुलर महिंद्रा थार का 5 डोर वेरिएंट बहुत जल्द पेश करने वाली है जिसके लिए कंपनी युद्धस्तर पर तैयारियां कर रही है।


कंपनी इस 5 डोर वेरिएंट को दिवाली के festive season में लॉन्च कर सकती है जिसकी बिक्री और डिलीवरी को जनवरी 2023 को शुरू किया जाएगा।


ये भी जानें :Tata Nexon EV को टक्कर देने आ रही है Mahindra की ये दमदार कार


अगर आप भी इस Off Road SUV Mahindra Thar के 5 डोर वेरिएंट के लॉन्च होने का इंतजार कर रहे हैं तो यहां जान लीजिए 5 डोर वाली महिंद्रा थार में क्या होंगे बड़े बदलाव, क्या मिलने वाले हैं फीचर्स और क्या होंगे स्पिसिफिकेशन।

off road suv सेगमेंट में अभी महिंद्रा थार ही सबसे ज्यादा बिकने वाली और पसंद की जाने वाली एसयूवी बनी हुई है लेकिन बहुत जल्द लॉन्च होने वाली मारुति जिन्नी और फोर्स गुरखा से मिलने वाले कंपटीशन मिलना तय है।

 competition को देखते हुए महिंद्रा अपनी इस एसयूवी की बादशाहत को कायम रखने के लिए इसका 5 डोर वेरिएंट लॉन्च करने वाली है जिसमें इसके फीचर्स, Specification के अलावा इसके डिजाइन और साइज में भी बड़े बदलाव किए जा रहे हैं।


ये भी पढ़ें : Tata और Mahindra को टक्कर देने हुंडई ले आई लग्जरी SUV

Mahindra Thar  फिलहाल 2 डोर वेरिएंट में मौजूद है जिसमें 4 लोग ही यात्रा कर सकते हैं लेकिन कंपनी इसे ऑफ रोड सेगमेंट के साथ एडवेंचर के शौकीन परिवारों के बीच भी लोकप्रिय बनाना चाहती है।

महिंद्रा थार के 5 डोर वेरिएंट में न सिर्फ दरवाजों की संख्या बढ़ेगी बल्कि इसके सीटिंग स्पेस में भी इजाफा होगा जिसमें 4 के बजाय 6 सवारी बैठ सकेंगी।

 महिंद्रा थार के 5 डोर वेरिएंट का व्हीलबेस मौजूदा थार से बड़ा होगा और इसकी लंबाई के साथ चौड़ाई को भी बढ़ाया जा रहा है। इस अपडेट के बाद न सिर्फ इसमें यात्री संख्या बढ़ेगी बल्कि इसमें ट्रंक स्पेस भी बढ़ेगा। इसमें मिलने वाले इंजन की बात करें तो कंपनी महिंद्रा थार के 5 डोर वेरिएंट में दो इंजन विकल्प देने वाली है।

इसमें पहला इंजन 2.0 लीटर MStallion पेट्रोल इंजन है और दूसरा 2.2 लीटर MHawk डीजल इंजन है। इन दोनों इंजन के साथ कंपनी 6 स्पीड मैनुअल और 6 स्पीड एएमटी ट्रांसमिशन का विकल्प देने वाली है।महिंद्रा थार के 5 डोर वेरिएंट में मिलने वाले फीचर्स की बात करें तो कंपनी मौजूदा थार में मिलने वाले 7 इंच के टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम को बड़ा करके इसे 9 इंच का कर सकती है।


इसके अलावा वॉयस कमांड, एलेक्सा और गूगल वॉयस कमांड जैसे फीचर्स को भी एड किया जा सकता है। इसके अलावा क्रूजर कंट्रोल, इलेक्ट्रिक ऑपरेडेट एसी, स्टीयरिंग माउंटेड कंट्रोल, जैसे फीचर्स को बरकरार रखा जएगा।


जानिए क्या हैं सेफ्टी फीचर्स 

इसमें 2 एयरबैग्स को बढ़ाकर कंपनी 4 कर सकती है और साथ ही इसमें हिल होल्ड असिस्ट, कॉर्नरिंग ब्रेकिंग सिस्टम, 360 डिग्री व्यू कैमरा, जैसे फीचर्स को भी एड किया जा सकता है।